आजमगढ़ जेल से तीन कैदी फरार, चार कारागारकर्मी निलम्बित

Last Updated 19 Aug 2016 07:07:33 PM IST

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में बेहद चाक-चौबन्द निगरानी इंतजामात से लैस मानी जाने वाली नवनिर्मित जिला जेल से तीन कैदी फरार हो गये.


आजमगढ़ जेल से तीन कैदी फरार (फाइल फोटो)

इस मामले में दो प्रधान बंदी रक्षकों समेत चार कारागारकर्मियों को निलम्बित कर दिया गया है.

पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने शुक्रवार को आजमगढ़ में बताया कि डकैती के मामले में जिला कारागार में बंद किये गये जितेन्द्र, चन्द्रशेखर तथा उनका एक साथी कल देर रात जेल से फरार हो गये. वे तीनों गाजीपुर जिले के निवासी हैं. उनकी तलाश के लिये पुलिस की टीमें उनकी मौजूदगी की संभावना वाले स्थानों पर लगातार दबिश दे रही है.

जेल के सूत्रों के मुताबिक गुरुवार की रात कैदियों की गिनती में तीन बंदियों के नहीं पाये जाने पर मामले की जानकारी हुई. आनन-फानन में जेल प्रशासन ने अपने उच्च अधिकारियों के साथ ही जिला प्रशासन को दी जिसके बाद पुलिस ने पूरे जिले में सघन तलाश अभियान शुरू किया लेकिन कोई सफलता नही मिली सकी.
    
इस बीच उपमहानिरीक्षक (जेल) यादवेन्द्र शुक्ला ने कारागार पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और प्रथम दृष्ट्या जिम्मेदार मानते हुए प्रधान बंदी रक्षक हरिकृष्ण सिंह और अनिल यादव तथा दो बंदी रक्षकों मनीष सिंह तथा धीरेन्द्र यादव को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है.

शुक्ला ने कहा कि जेल से तीन कैदियों का फरार होना एक गम्भीर घटना है. पूरे मामले की जांच की जा रही है. अगर और भी अधिकारी तथा कर्मचारी दोषी पाये गये तो उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी.

मालूम हो कि आजमगढ़ जिले के इटौरा इलाके में स्थित नयी जिला जेल में कैदियों को चार माह पहले पुरानी जेल से स्थानान्तरित किया गया था. इस जेल को आधुनिक निगरानी संसाधनों से लैस बताया गया था.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment