वोट बैंक : जमीन पर बैठ अमित शाह ने दलित के घर किया भोजन

Last Updated 31 May 2016 02:52:41 PM IST

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को वाराणसी के सेवापुरी स्थित जोगियापुरी गांव में दलित परिवार गिरजा प्रसाद बिन्द के घर भोजन किया.




अमित शाह ने किया दलित के घर भोजन

दलित परिवार के यहां भोजन करना 2017 चुनाव को देखते हुए अमित शाह यह भोजन महज खाना न होकर राजनीतिक मायनों से भरा हुआ था.

अमित शाह सुबह बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे जहां कार्यकर्ताओं संग सकलडीहा के बीजेपी विधायक सुशील सिंह ने उनका स्वागत किया. इस दौरान शाह ने वाराणसी में चल रहे विकास कार्यों की स्थिति का जायजा लिया और सेवापुरी स्थित जोगियापुरी गांव के लिए रवाना हुए.

जोगियापुरी गांव में अमित शाह के आने की सूचना से ही पूरा गांव जश्न में तब्दील दिखाई पड़ा. बीजेपी अध्यक्ष के साथ ही लगभग पांच सौ लोगों के खाने की यहां व्यवस्था की गयी थी.

अमित शाह  गिरजा प्रसाद बिन्द व उनके भाई इकबाल व जगनारायण और बीजेपी विधायक रवीन्द्र जायसवाल, चंदौली के सांसद महेन्द्र पांडेय सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने इस दौरान जोगियापुरी गांव में गिरजा प्रसाद बिन्द के यहां भोजन किया.

भोजन के लिए खासतौर पर लौकी का कोफ्ता, नेनुआ की सब्जी के साथ रोटी‌ तैयार किया गया था.

जोगियापुर गांव के गिरजा प्रसाद बिन्द ने अमित शाह के आगमन के बाबत अपनी खुशी जाहिर करते हुए बताया कि उनका पूरा परिवार दो साल पूर्व अपना दल में था लेकिन लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से प्रभावित होकर वे बीजेपी में शामिल हो गए.

इससे पहले उज्जैन के सिंहस्थ महाकुंभ में भी बीजेपी अध्‍यक्ष ने दलित परिवार के साथ शिप्रा नदी में स्नान किया था. चुनाव से पहले पिछड़े वोट बैंक में सेंध लगाने के लिए ही बीजेपी ने केशव प्रसाद मौर्य को बीजेपी यूपी चीफ बनाया था.

 

बीजेपी यूपी विधानसभा चुनावों को देखते हुए दलितों का मन जीतने में लगी है. अमित शाह इसके बाद वाराणसी से सड़क मार्ग से इलाहाबाद के लिए रवाना हो गए.
 
बीजेपी काशी क्षेत्र के मीडिया प्रभारी संजय भारद्वाज ने बताया कि इलाहाबाद में आयोजित किसानों के सम्मेलन में अमित शाह चीफ गेस्‍ट के रूप में शामिल होने जा रहे हैं. वे वहां 11 और 12 जून को आयोजित बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की तैयारियों की सीनियर नेताओं के साथ समीक्षा करेंगे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment