मोदी सहारनपुर से करेंगे 'मिशन यूपी' का शंखनाद, राजनाथ और खट्टर भी गिनायेंगे राजग सरकार की उपलब्धियां

Last Updated 26 May 2016 10:06:30 AM IST

केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के गुरुवार को दो साल पूरे हो रहे हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहारनपुर से मिशन 2017 की शुरूआत करेंगे.


मोदी आज सहारनपुर से करेंगे 'मिशन यूपी' का शंखनाद (फाइल फोटो)

मोदी के साथ केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद रहेंगे.

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक प्रधानमंत्री मोदी की सहारनपुर हवाई अड्डे पर अगुआनी करेंगे. पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) सहारनपुर रेंज डा अशोक कुमार राघव ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह और राज्यपाल रामनाईक के कार्यक्रम की पुष्टि की है.

भाजपा उपाध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के प्रभारी ओम माथुर सहारनपुर पहुंच गए है. एसपीजी के आईजी वीके जेठवा, मेरठ जोन के आईजी सुजीत पांडे, केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान, उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश भाजपा महामंत्री संगठन सुनील बंसल समेत तमाम आला अफसर और भाजपा के प्रमुख नेता सहारनपुर में कैंप किए हुए हैं.

प्रधानमंत्री की सुरक्षा के अभूतपूर्व प्रबंध किए गए है.

मौर्य ने बुधवार को सहारनपुर में मोदी की रैली स्थल पर तैयारियों का जायजा लेने के बाद कहा कि प्रधानमंत्री की रैली के लिए सहारनपुर का चयन क्षेत्र के राजनीतिक महत्व को देखते हुए बहुत सोच-समझकर किया गया है. मोदी सरकार की दो साल की उपलब्धियों से समाज का हर वर्ग लाभान्वित हुआ है.

उन्होंने कहा कि मोदी जिस तरह से दो साल में ही पूरी दुनिया में छा गए हैं. उससे भारत और खासकर उत्तर प्रदेश में उनकी लोकप्रियता और आकर्षण बेतहाशा बढ़ा है. राजनाथ सिंह के रैली में शामिल होने का फैसला अंतिम समय में लिया गया. इससे प्रदेश के कार्यकर्ताओं में जोश और उत्साह बढ़ गया.

सिंह की मौजूदगी को भाजपा की रणनीति के खास पहलू के रूप में लिया जा रहा है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उत्तराखंड के प्रमुख भाजपा नेताओं के रैली में शामिल होने के कारण हरियाणा और उत्तराखंड से भी बड़ी संख्या में लोग मोदी को सुनने आएंगे. सहारनपुर में मोदी की रैली के लिए बड़े मैदान का चयन किया है. इसका भाजपा को राजनीतिक लाभ मिलेगा.

महामंत्री सुनील बंसल ने कहा कि भाजपा विधानसभा चुनाव में 265 सीटें जीतकर सरकार बनाएगी. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिन छह जिलों को रैली से जोड़ा गया है. उनके सभी संसदीय क्षेत्रों को नेतृत्व भाजपा के सांसद करते है. इस क्षेत्र से मोदी सरकार में केवल मुजफ्फरनगर के सांसद डॉ संजीव बालियान ही प्रतिनिधित्व करते हैं.

सहारनपुर की सात विधानसभा सीटों में से केवल सहारनपुर नगर से ही भाजपा का विधायक है. शामली के तीन विधायकों में से केवल एक थानाभवन का प्रतिनिधित्व भाजपा के सुरेश राणा करते है. मुजफ्फरनगर जिले में छह सीटे हैं पर वहां से भी भाजपा का एक ही विधायक है.

हाल में हुए उपचुनाव में मुजफ्फरनगर शहरी सीट पर भाजपा के कपिल देव अग्रवाल विजयी हुए थे. बिजनौर जिले में विधानसभा की सात सीटें है. वहां भाजपा का प्रतिनिधित्व शून्य है. लोकसभा चुनाव के बाद हुए उपचुनाव में भाजपा बिजनौर नगर की सीट सपा की रूचिवीरा के हाथों खो चुकी है.

मेरठ जिले में विधानसभा की सात सीटें हैं जिनमें से चार पर भाजपा का कब्जा है. वहां भाजपा के विधायकों में मेरठ कैंट से सत्यप्रकाश अग्रवाल, मेरठ शहर से लक्ष्मीकांत वाजपेयी और मेरठ दक्षिण से रविंद्र भडाना और सरधना से संगीत सोम शामिल हैं.

देवबंद के दलित नेता विनोद तेजयान बुधवार को साथियों समेत भाजपा में शामिल हो गए. प्रदेश अध्यक्ष मौर्य ने उनका पार्टी में स्वागत किया. दो दिन पहले पूर्व सांसद जगदीश राणा भाजपा में शामिल हुए थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment