उत्तर प्रदेश में लखनऊ के लालबाग में 'कार सजावट बाजार' हटाने के लिए चला अभियान फुस्स

Last Updated 28 Apr 2016 03:32:09 PM IST

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में लालबाग में 'कार सजावट बाजार' को हटाने का काम सफल नहीं हुआ.




(फाइल फोटो)

लालबाग स्थित नगर निगम मुख्यालय से चंद दूरी पर पूरे क्षेत्र में जाम की समस्या को दावत देने वाला कैपर रोड व वाल्मीकि मार्ग का 'कार सजावट बाजार' लम्बे अरसे के बाद नगर निगम व यातायात विभाग के निशाने पर आया पर इसे हटाने के लिए चला अभियान फुस्स ही साबित हुआ.

असल में नगर निगम जोन-एक व यातायात विभाग के दस्ते ने कई महीनों बाद सड़क पर सजने वाले कार सजावट बाजार को हटाने की योजना बनाकर बृहस्पतिवार की सुबह से ही अभियान चलाना शुरू किया. इसके मद्देनजर भारी सुरक्षा बल भी दस्ते के साथ मौजूद रहा.

इसके चलते दस्ते ने मौके पर नो पार्किग जोन में खड़े मिले व कार सजावट दुकानदारों के आगे खड़े करीब 40 चारपहिया वाहनों को क्रेन की मदद से उठाकर जब्त किया, बाद में इन्हें जुर्माना प्राप्त होने पर मुक्त किया गया.

दस्ते ने कैपर रोड व वाल्मीकि मार्ग पर दुकानों के आगे फुटपाथ व सड़क पर कब्जा कर 'कार सजावट बाजार' चलाने वालों के विरोध के बीच हटाया. दबाव बनाने के लिए कुछ का सामान भी जब्त किया गया.

दस्ते को आता देख अधिकतर दुकानदार अपना सामान लेकर मौके से फरार होने लगे. दस्ते ने यहां करीब दो दर्जन से अधिक कार सजावट की अस्थायी दुकानों को हटाने में सफलता हासिल करने का दावा भी किया.

असल में दस्ते के जाते ही दोपहर बाद कैपर रोड व वाल्मीकि मार्ग पर कार सजावट बाजार एक बार फिर से गुलजार हो गया.

नगर निगम कर्मियों का आंदोलन

वेतन विसंगति व समय पर वेतन का भुगतान सहित अन्य कई मांगों की पूर्ति न होने से क्षुब्ध नगर निगम के कर्मचारियों का चरणबद्ध आंदोलन बृहस्पतिवार से शुरू होगा. प्रथम चरण में 28 अप्रैल से प्रत्येक जोन में विरोध व आम सभा शुरू होनी है. प्रथम दिन बृहस्पतिवार को जोन-दो ऐशबाग कार्यालय में में नगर निगम कर्मचारी संघ के बैनर तले विरोध व आम सभा दोपहर बारह बजे से होगी.

संघ के अध्यक्ष आनन्द वर्मा के साथ ही प्रांतीय नेता शशि कुमार मिश्र ने बताया कि कर्मचारियों की तमाम मांगें शासन व नगर निगम प्रशासन स्तर पर लम्बित हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment