दादरी हत्याकांड : यूपी CM अखिलेश से मिले इखलाक के परिजन,पर‌िजनों को 45 लाख का मुआवजा

Last Updated 04 Oct 2015 01:47:06 PM IST

उत्तर प्रदेश में ग्रेटर नोएडा के दादरी में मोहम्मद इकलाख की मौत के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने परिजन को लखनऊ में अपने आवास पर बुलाकर भेंट की.


यूपी CM अखिलेश से मिले इखलाक के परिजन,पर‌िजनों को 45 लाख का मुआवजा

इकलाख के परिजन को लेकर विधान परिषद सदस्य आशु मलिक शनिवार रात ही लखनऊ पहुंचे थे. मुख्यमंत्री ने दादरी के बिसाहड़ा गांव में इकलाख की हत्या के मामले का संज्ञान सीधे लिया है. मुख्यमंत्री ने पीडि़त परिवार से मिलने की इच्छा व्यक्त की थी.

सीएम अपने सरकारी आवास पांच कालीदास मार्ग पर 11 बजे बजे परिवार के सभी सदस्यों इकलाख की बेटी व दामाद के साथ उनकी मां से भी मिले. मुलाकात के बाद सीएम अखिलेश यादव ने डीजीपी जग मोहन यादव को तलब किया. उन्होंने डीजीपी को दादरी के बिसाहड़ा गांव में हर दिन की गतिविधियों पर नजर रखने को कहा है और इकलाख के परिवार की सुरक्षा कड़ी करने का निर्देश दिया है.

मुख्‍यमंत्री ने कहा, 'पीड़ित दुखी ही नहीं, बल्कि परेशान भी है। मैं इनके पास नहीं पहुंच पाया, इसलिए सोचा की इन्‍हें यहां बुलाकर बात करूं, क्‍योंकि बात करने से उनका दुख बांट सकता हूं.

उन्होंने मुआवजे की राश‌ि 20 लाख से बढ़ाकर 30 लाख कर दी और तीन भाइयों को पांच-पांच लाख रुपये अलग से देने का ऐलान क‌िया.सीएम ने उनके पर‌िवार को 45 लाख रुपये मुआवजा, आवास और सुरक्षा द‌िलाने की बात कही.

ग्रेटर नोएडा के दादरी के बिसाहड़ा गांव में इकलाख की पीट-पीट कर हत्या के मामले का संज्ञान सीधे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लिया है.

ग्रेटर नोएडा में सियासत गर्माती देख मुख्यमंत्री ने परिवार के सदस्यों को लखनऊ बुलाया था. कल देर शाम सात बजे एमएलसी आशु मलिक सरकारी सुरक्षा के साथ दादरी के बिसाहड़ा गांव पहुंचे. इकलाख के परिवार को मुख्यमंत्री के बुलावे का संदेश दिया और चार सदस्यों को लेकर गुपचुप दिल्ली एयरपोर्ट रवाना हुए. देर शाम पीडि़त परिवार अमौसी एयरपोर्ट पहुंचा. जहां से कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें राज्य सरकार के अतिथि गृह ले जाया गया.

यूपी एसटीएफ बिसाहड़ा कांड की जांच में एसटीएफ भी जुट गई है. मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद आइजी एसटीएफ सुजीत पाण्डेय ने नोएडा इकाई को पूरे मामले की तफ्तीश में जुटने की हिदायत दी है.

गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा के दादरी के बिसाहड़ा गांव के एक घर में गाय का मांस होने की अफवाहों के कारण 50 वर्षीय मोहम्मद इकलाख को तीन दिन पहले भीड़ ने मार डाला गया था. इकलाख अहमद और उसके 22 वर्षीय बेटे को करीब सौ ग्रामीणों ने उनके घर से खींच लिया और ईंटों से पीटा गया. इकलाख का पुत्र काफी गंभीर हालत में नोएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती है.

इस मामले में दस लोगों को आरोपी बनाया गया है. इनमें से आठ को गिरफ्तार कर लिया गया है.

इस बीच इखलाक की हत्‍या के बाद दादरी के बिसाहेड़ा गांव में अब लोगों का गुस्‍सा मीडिया पर उतर रहा है. रविवार सुबह एक बार फिर गांव की महिलाएं एकत्र होकर पत्रकारों के पीछे दौड़ीं.शनिवार को सुबह गांव से मीडिया को खदेड़ा था.

महिलाएं मीडिया को खदेड़ने के साथ ही हत्‍या के बाद आरोपी बनाकर जेल में बंद किए गए युवकों को छोड़ने की मांग भी कर रही थी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment