सीबीआई के बाद यादव सिंह के खिलाफ यूपी पुलिस ने भी दर्ज की रिपोर्ट

Last Updated 05 Aug 2015 01:25:04 PM IST

उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित यादव सिंह मामले में सीबीआई के ताबड़तोड़ छापे और कार्रवाई के बीच सूबे की पुलिस ने नोएडा के सेक्टर 20 में यादव सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून और अधिकारों के दुरुपयोग के तहत बुधवार तड़के मुकदमा दर्ज किया है.




यादव सिंह के खिलाफ UP पुलिस ने भी दर्ज की रिपोर्ट (फाइल फोटो)

उच्च पदस्थ पुलिस अधिकारी ने रिपोर्ट लिखे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि यादव सिंह की मामले की जांच कर रहे न्यायमूर्ति (अवकाश प्राप्त) ए एन वर्मा आयोग की अंतरिम रिपोर्ट के आधार पर दर्ज हुए मुकदमे में यादव सिंह पर भ्रष्टाचार निरोधक कानून और अमानत में खयानत का आरोप लगाया गया है.

उन्होंने बताया कि आयोग की अंतरिम रिपोर्ट के आधार पर दर्ज मुकदमे की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किया गया है जिसमें एक पुलिस अधीक्षक, एक अपर पुलिस अधीक्षक, एक पुलिस उपाधीक्षक और पांच उपनिरीक्षक शामिल किये गये हैं.

दूसरी ओर विधि विशेषज्ञों का कहना है कि आयोग की अंतरिम रिपोर्ट पर दर्ज मुकदमा यादव सिंह और उसके सहयोगियों को बचाने की एक चाल हो सकती है. सीबीआई ने जब इस मामले की जांच शुरू कर दी है तो अब इसमें और जांचें शिथिल हो जानी चाहिए.

प्रकरण की सटीक जांच के लिए सभी को सीबीआई का सहयोग देना चाहिए. एक साथ कई जांच चलने पर भ्रम की स्थिति पैदा हो सकती है. सीबीआई को देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी मानी जाती है, इसलिए सभी को उस पर भरोसा करना चाहिए.

इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ के गत 16 जुलाई के आदेश तहत इस मामले की जांच को सीबीआई के सुपुर्द किया गया. राज्य सरकार ने हालांकि सीबीआई जांच का विरोध किया था. सरकार का कहना था कि मामले की जांच के लिए न्यायिक आयोग का गठन कर दिया गया है, इसलिए अन्य जांच की आवश्यकता नहीं है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment