यूपी के पूर्वी हिस्सों पर मानसून मेहरबान: कई स्थानों पर बरसे मेघ

Last Updated 29 Jun 2015 05:43:16 PM IST

उत्तर प्रदेश के खासकर पूर्वी हिस्सों पर मानसून मेहरबान है और पिछले 24 घंटे के दौरान इन इलाकों के अनेक हिस्सों में मेघ जमकर बरसे.


यूपी के पूर्वी हिस्सों पर मानसून मेहरबान

मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में ज्यादातर स्थानों पर तथा पश्चिमी भागों में कुछ जगहों पर बारिश हुई. इस दौरान मिर्जापुर में 17 सेंटीमीटर वष्रा दर्ज की गयी.

इसके अलावा घोरावल में 13 सेमी, मुजफ्फरनगर में 12, लालगंज तथा वाराणसी में 10-10, राजघाट तथा भदोही में नौ-नौ, मेजा एवं चुर्क में आठ-आठ, नजीबाबाद, कोरांव, फूलपुर, जौनपुर तथा रार्बट्सगंज में छह-छह, गोरखपुर, इलाहाबाद, फर्रखाबाद तथा सिद्धार्थनगर में चार-चार और गाजीपुर में तीन सेंटीमीटर बारिश रिकार्ड की गयी.

हालांकि, अगले 24 घंटे में मानसून के रख में बदलाव आने की सम्भावना है और इस दौरान प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है.

इस बीच, केन्द्रीय जल आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक जलभरण क्षेत्रों में व्यापक वष्रा के कारण शारदा तथा घाघरा नदियों के जलस्तर में बढ़ोत्तरी हुई है. शारदा नदिया पलियाकलां में अब भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है जबकि शारदानगर में भी इस नदी का जलस्तर लाल चिह्न के नजदीक पहुंच चुका है.

घाघरा नदी एल्गिनब्रिज (बाराबंकी) तथा अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंच गयी है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment