फरुखाबाद में 149 सरकारी कारतूसों सहित तीन को दबोचा

Last Updated 07 May 2015 06:46:53 AM IST

अलीगढ़ पुलिस लाइन के आर्मोरर सहित तीन लोगों को लखनऊ एसटीएफ ने 149 कारतूसों सहित गिरफ्तार कर लिया.




फरुखाबाद में 149 सरकारी कारतूसों सहित तीन को दबोचा

केंद्रीय कारागार में निरुद्ध अंडरवर्ल्ड माफिया सुभाष ठाकुर के गुर्गे को कारतूसों की सप्लाई करने आए अलीगढ़ पुलिस लाइन के आर्मोरर सहित तीन लोगों को लखनऊ एसटीएफ ने भारी मात्रा में कारतूसों सहित गिरफ्तार कर लिया.

आर्मोरर के साथ गिरफ्तार किए गए पुलिस लाइन के सिपाही को एसपी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. गिरफ्तार किए गए तीनों लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है.

केंद्रीय कारागार में निरुद्ध अंडरवर्ल्ड माफिया सुभाष ठाकुर से मुम्बई में हुए गैंगवार के दौरान यूपी पुलिस के भारी मात्रा में कारतूस बरामद हुए थे. मुम्बई में बरामद हुए कारतूसों के बाद मामले की जांच एसटीएफ लखनऊ को सौंपी गई थी.

मामले के खुलासे में जुटे लखनऊ एसटीएफ प्रभारी संदीप मिश्रा को पता लगा कि सेंट्रल जेल मे निरुद्ध अंडरवर्ल्ड माफिया सुभाष ठाकुर के गुर्गे को कारतूसों की सप्लाई की जाती है. इसके बाद एसटीएफ ने यहां डेरा जमा दिया.

एसटीएफ को बुधवार सुबह जानकारी हुई कि अलीगढ़ पुलिस लाइन में तैनात आर्मोरर अवनीश पांडे कारतूसों की सप्लाई करने आया है. इस पर एसटीएफ ने इन लोगों की घेराबंदी शुरू कर दी. पहले से तय स्थान भोलेपुर में अवनीश पांडेय कारतूसों की बिक्री को आया.

कारतूसों को खरीदने के लिए पुलिस लाइन में तैनात सिपाही अनुज वर्मा व बसपा के पूर्व विधायक के खास गुर्गे आशीष उर्फ प्रकाश मिश्रा कारतूस लेने के लिए भोलेपुर पहुंचे. यह लोग आपस में सौदा कर रहे थे कि इसी दौरान एसटीएफ ने तीनों को दबोच लिया. इनके कब्जे से एसटीएफ ने 38 बोर के 120, थ्री नॉट थ्री के 29 कारतूस बरामद किए.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment