VIDEO-अमेठी : बस में आग लगने से 9 यात्रियों की जलकर मौत

Last Updated 21 Apr 2015 12:04:07 PM IST

उत्तर प्रदेश में अमेठी के पीपरपुर क्षेत्र में रोडवेज की एक बस में आग लग जाने से नौ यात्रियों की मौत हो गयी और 16 घायल हो गये.


बस में आग, 9 यात्रियों की मौत (फाइल फोटो)

पुलिस के अनुसार इलाहाबाद से फैजाबाद जा रही फैजाबाद डिपो की उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बस रामगंज बाजार के पास संसारीपुर गांव के निकट पहुंची ही थी कि अचानक उसमें आग लग गई, जिससे 25 से अधिक यात्री झुलस गये.

उन्होंने बताया कि नौ यात्रियों की मौत हो गयी है और 16 घायल हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है.फायर ब्रिगेड की टीम के पहुंचने से पहले ही गांव के लोगों ने किसी तरह से बस की आग पर नियंत्रण पाया.

जब तब कोई कुछ समझता तब तक बस में काफी आग फैल गई थी. कुछ लोगों ने खिड़की से कूदकर अपनी जान बचाने का प्रयास किया तो कुछ लोग भगदड़ में बस में ही गिरकर आग की चपेट में आ गये. बस से बाहर न निकल पाने के कारण करीब 9 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ किया. जबकि डेढ़ दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से झुलस गए.

राज्य सरकार ने हादसे में मारे गये लोगों के परिजन को पांच-पांच लाख रुपये और गम्भीर रूप से घायल लोगों को 50-50 हजार रुपये की मदद का ऐलान किया है. मामले की मजिस्ट्रेट से जांच कराने के आदेश दिये गये हैं और बसों के रखरखाव के जिम्मेदार सेवा प्रबन्धक संतोष कुमार को निलम्बित कर दिया गया है.

क्षेत्रीय कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं को घायलों के इलाज की पूरी व्यवस्था और हरसम्भव मदद करने के निर्देश दिये हैं.

पुलिस अधीक्षक हीरालाल ने बताया कि करीब 42 लोगों को लेकर अमेठी से सुलतानपुर जा रही रोडवेज बस के इंजन में रामगंज के पास संदिग्ध रूप से शार्ट सर्किट होने से आग लग गयी, जिसमें झुलसकर नौ लोगों की मौत हो गयी और छह अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गये. उन्हें सुलतानपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मृतकों की तत्काल शिनाख्त नहीं हो सकी है.

इस बीच, इलाकाई सांसद राहुल गांधी के प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे ने बताया राहुल ने दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है और अपने प्रतिनिधियों तथा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को घायलों के इलाज की पूरी व्यवस्था तथा हर सम्भव मदद करने के निर्देश दिये हैं.

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबन्ध निदेशक मुकेश मेश्राम ने लखनऊ में बताया कि अमेठी के जिलाधिकारी जगतराज तिवारी ने घटना की मजिस्ट्रेट से जांच कराने के आदेश दिये हैं. मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख, घायलों को 50-50 हजार और मामूली रूप से घायलों को 25-25 हजार रुपये मुआवजा दिया जाएगा.

बस में आग, 9 यात्रियों की मौत



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment