उत्तर प्रदेश में होलिका पर्व पर दो दिन तक बंद रहेंगी शराब की दुकानें

Last Updated 28 Feb 2015 09:55:46 AM IST

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में होली जुलूसों में डीजे के इस्तेमाल पर रोक लगाने के साथ होलिका पर्व पर दो दिन तक शराब की दुकानें बंद रखने की हिदायत दी गई है.


होली पर बंद रहेंगी शराब की दुकानें (फाइल फोटो)

जिलाधिकारी गौरव दयाल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने शुक्रवार शाम कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में मजिस्ट्रेट पुलिस अधिकारियों और अन्य विभागीय अधिकारियों के साथ संपन्न बैठक में होली पर्व को परम्परागत ढंग से शांति और सदभाव से संपन्न कराने के उपायों पर विस्तार से विचार विमर्श किया.
    
बैठक में निर्णय हुआ कि होलिका दहन और दुल्हढी के दिन शराब दुकानें बंद रहेगी. इस दौरान यह चेकिंग भी की जायेगी कि कोई शराब लाइसेंसी दुकान चोरी छिपे और पिछले दरवाजे से शराब की बिक्री तो नहीं करता है.
     
इस दौरान पुलिस अधिकारियों द्वारा बताये जाने पर कि होली पर शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में अनेक जुलूस निकलते हैं.

जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारियों और पुलिस उपाधीक्षकों को संयुक्त रुप से जुलूस मार्गों का निरीक्षण करने और आवश्यक व्यवस्थायें सुदृढ करने के निर्देश दिये.

बैठक में तय हुआ कि जुलूस मार्ग में पड़ने वाले संवेदनशील स्थलों पर अतिरिक्त फोर्स तैनात रहेगा.

जुलूस में डीजे प्रतिबन्धित रहेगा और शराब पीकर वाहन चलाने की चेकिंग होगी और अवैध शराब के विरुद्ध छापेमारी होगी.
     
बैठक में वरिष्ठ अधिकारियों ने शहर में अभी से व्यापक चेकिंग अभियान चलाने और खुराफातियों को पाबंद करने के निर्देश दिये.
     
जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कानून व्यवस्था की दृष्टि से शहर से लेकर गांव तक चौकसी रहेगी. सादी वर्दी में भी पुलिस निगाह रखेगी. एहतियाती तौर पर समस्त आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित की गई है.
     
उन्होंने कहा कि यदि कहीं भी किसी ने खुराफात करने का प्रयास किया तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होगी. थानाध्यक्षों को अपने क्षेत्रों में अभी से सजगता से निगाह रखने की हिदायत दी गई.  
    
जिलाधिकारी ने आमजनो से अपेक्षा की कि त्यौहार हंसी खुशी का होता है इसे आपसी भाई चारे और सौहार्द से मनाये ऐसा कोई कार्य न करें जो दूसरों की भावना को ठेस पहुंचाये. ऐसे रंगों का प्रयोग न करें जो किसी की सेहत को खराब करे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment