मंत्री ने महिला नसबंदी ऑपरेशनों की जांच के आदेश दिए

Last Updated 31 Jan 2015 09:22:31 AM IST

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन ने मीडिया में आई खबर के मुताबिक उस मामले में जांच के आदेश दिए जिसमें महिला नसबंदी के ऑपरेशनों में कथित लापरवाही का जिक्र था.


उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन (फाइल फोटो)

प्रेमी ने शादी के लिए प्रपोज किया, प्रेमिका को पड़ा दिल का दौरा

Marriage proposal kills woman

 
 
0
 
0
Share
0
 
0
 
0
 
0
 
New
 
\"print\" 
\"Marriage
1/31/2015 8:24:35 AM
लंदन। स्पेनिश द्वीप इबीसा में मंगलवार को एक अजीबोगरीब घटना हुई। यहां प्रेमी द्वारा शादी का प्रस्ताव रखे जाने के बाद युवती को अचानक दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई। एक समाचार-पत्र के अनुसार, बुल्गारिया निवासी डिमीट्रिना डिमीट्रोवा (29) कैला तारिदा के रिजॉर्ट मेंअपने बॉयफ्रेंड से मिलने पहुंची थी। प्रेमी ने शादी का प्रस्ताव रखा तो डिमीट्रिना उत्साह से उछल पड़ी और उसे दिल का दौरा पड़ा। इस कारण उसका संतुलन बिगड़ गया और 65 फुट ऊंची चट्टान से नीचे जा गिरी। डॉक्टरों के घटनास्थल पर पहुंचने के कुछ मिनट बाद उसने दम तोड़ दिया।

स्थानीय सिविल गार्ड के हवाले से कहा गया कि हर चीज यही इशारा करती है कि मौत अचानक हुई दुखद अजीबोगरीब घटना का नतीजा है। युवती का प्रेमी इबीसा में रह रहा था और वहीं काम करता था। वह दो दिन पहले ही उससे मिलने व नौकरी ढूंढ़ने आई थी।
- See more at: http://www.patrika.com/news/marriage-proposal-kills-woman/1078677#sthash.Xi9F7wMs.dpuf

खबर के मुताबिक 73 महिलाओं का ऑपरेशन एक अकेले चिकित्सक ने किया और इस दौरान वाराणसी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मरीजों के लिए उचित इंतजाम भी नहीं थे.

खबर के मुताबिक कल दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक चार घंटे के भीतर एक अकेले चिकित्सक ने 73 महिलाओं की नसबंदी की. यह ऑपरेशन वाराणसी के चिराईगांव के  प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर किए गए.

भाजपा राज्य प्रमुख लक्ष्मीकांत वाजपेयी और कांग्रेसी नेता रीता बहुगुणा जोशी ने इस मामले में राज्य सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग की है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment