किसी भी सूरत में धर्मांतरण की मंजूरी नहीं : यूपी पुलिस

Last Updated 15 Dec 2014 11:35:11 AM IST

उत्तर प्रदेश पुलिस ने कहा कि 25 दिसंबर को किसी भी सूरत में धर्मांतरण अनुमति नहीं दी जाएगी.


धर्मांतरण की मंजूरी नहीं (फाइल फोटो)

अलीगढ़ में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि आगामी 25 दिसंबर को व्यापक स्तर पर धर्मांतरण किए जाने के प्रस्तावित कार्यक्रम की किसी भी स्थिति में अनुमति नहीं दी जाएगी और धारा 144 के तहत शहर में निषेधाज्ञा लगा दी गई है.

अलीगढ़ क्षेत्र के उप महानिरीक्षक अमित अग्रवाल ने कहा, ‘किसी भी हालत में व्यापक स्तर पर धर्मांतरण के कार्यक्रम की इजाजत नहीं दी जाएगी जो 25 दिसंबर को प्रस्तावित है.

उन्होंने कहा कि धर्म जागरण समिति की ओर से आयोजित किया जाने वाला घर वापसी कार्यक्रम राज्य के लिए कानून-व्यवस्था का मुद्दा बन सकता है और इस कार्यक्रम के बारीकी विवरण कुछ भी हों, इसके आयोजन की इजाजत नहीं दी जा सकती.

अग्रवाल ने कहा कि सीआरपीसी की धारा 144 के तहत शहर में निषेधाज्ञा लगा दी गई है.

जिला अधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बीते शुक्रवार को कहा था, ‘धर्मांतरण व्यक्तिगत चयन का मामला है और कानून इसकी इजाजत देता है. बहरहाल, अगर कुछ समूह जान बूझकर इस प्रावधान का दुरूपयोग करके सांप्रदायिक भावनाएं भड़काने का प्रयास करते हैं तो हम ऐसा नहीं होने देंगे.’

अलीगढ़ स्थित संगठन के नेताओं ने ऐलान किया है कि वे 25 दिसंबर को यहां एक स्थानीय कालेज में व्यापक धर्मांतरण कार्यक्रम आयोजित करेंगे.

आगरा में कथित जबरन धर्मांतरण को लेकर उठे विवाद के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पिछले सप्ताह कहा था कि उनकी सरकार ने ऐसी गतिविधियों के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment