छात्रसंघ की हमेशा पक्षधर रही है सपा : अखिलेश

Last Updated 28 Nov 2014 05:15:49 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने हमेशा छात्रसंघों का पक्ष लिया है.


छात्रसंघ की हमेशा पक्षधर रही है सपा (फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि छात्रसंघों के माध्यम से ही गांव का गरीब, संसाधन विहीन और अभाव में जीने वाला युवा सार्वजनिक मुख्यधारा से जुड़ता है. समाजवादी पार्टी नौजवानों को तरजीह देती है. समाजवादी सरकार ने भी ऐसे कार्यक्रम बनाये हैं, जिससे नौजवानों को रोजगार मिले और वे दूसरे पदों के साथ राजनीति में भी एक मुकाम पर पहुंचे.

उन्होंने गुरुवार को अपने आवास पर इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ व दूसरे डिग्री कालेजों के नवनिर्वाचित छात्रसंघ अध्यक्षों, महासचिवों और अन्य पदाधिकारियों सहित सैकड़ों की संख्या में आये युवाओं को सम्बोधित कर रहे थे.

छात्र नेताओं को इलाहाबाद में छात्रसंघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रत्याशियों की पराजय और समाजवादी छात्रसभा की जीत पर बधाई देते हुए कहा कि यह धर्मनिरपेक्ष विचारधारा की जीत है. उन्होंने पढ़ाई, घर-परिवार और राजनीति के बीच संतुलन बनाये रखने की भी सलाह दी और कहा कि सार्वजनिक जीवन में निराशा का कोई स्थान नहीं है.

यादव ने कहा कि आजाद भारत में छात्रसंघों से निकली पीढ़ी ने देश को नेतृत्व दिया है. खुद सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने छात्र जीवन से राजनीति शुरू की. वे छात्रसंघ के अध्यक्ष रहे. समाजवादी नेताओं में स्व. जनेश्वर मिश्र, स्व. बृजभूषण तिवारी व स्व. मोहन सिंह आदि सभी छात्रसंघ राजनीति से उभरे थे.

इस दौरान छात्र नेताओं ने यादव के समक्ष 2012 के विधानसभा चुनावों के नतीजों से बढ़कर 2017 के चुनावो में जीत दिलाने का संकल्प दुहराया.

यादव से मिलने वाले छात्र नेताओं में इलाहाबाद विविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह यादव, महामंत्री संदीप यादव, सीएमपी डिग्र्री कालेज छात्रंसंघ की अध्यक्ष पूजा मिश्रा महामंत्री अंकित यादव, श्यामा प्रसाद मुखर्जी डिग्री कालेज छात्रसंघ के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव और महासचिव अखिलेश यादव और इलाहाबाद डिग्री कालेज के अध्यक्ष रजनीश तिवारी नंदन आदि प्रमुख रहे.इस मौके सपा के युवा नेतागण भी मौजूद रहे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment