बुलंदशहर में चलती बस में गैस सिलेंडर फटने से छह की मौत, 75 घायल

Last Updated 23 Sep 2014 10:57:45 AM IST

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में चलती बस में गैस सिलेंडर फटने से 6 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 75 से ज्यादा यात्री झुलस गए.


बस में गैस सिलेंडर फटा (फाइल)

घटना बुलंदशहर के शिकारपुर में सोमवार की दर शाम की है. आग में झुलसने वालों में बहुत से बच्चे और औरतें हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

वहीं मरने वालों में तीन बच्चों और एक महिला भी शामिल है. हादसे के दौरान छत से कूदे 30 लोग भी घायल हुए हैं. 70 प्रतिशत से अधिक झुलसे 55 लोगों को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के लिए रेफर किया गया लेकिन वहां 20 लोगों को ही भर्ती किया गया.

उनमें से ज्यादातर की हालत गंभीर है. मेरठ मेडिकल कालेज और बुलंदशहर के जिला अस्पताल में भी घायल पहुंचाए गए हैं. घायलों में करीब दो दर्जन महिलाएं और बच्चे हैं.

घटना के मुताबिक शिकारपुर से जहांगीराबाद के लिए निजी बस (डीएल 1 सीए 0359) शाम करीब पांच बजे सवारियां लेकर निकली. रास्ते में बस खचाखच भर गई. दर्जनों लोग छत पर बैठे हुए थे. गांव कुतुबपुर के पास अचानक बस में एक तेज धमाका हुआ और बस में भयंकर आग लग गई और चीख-पुकार मच गई.



देखते-देखते आग ने बस में बैठी हर सवारी को चपेट में लिया और सभी झुलस गए. हादसे के बाद आसपास के ग्रामीणों ने खुद की जान पर खेलकर यात्रियों को बाहर निकाला.

एसएसपी अखिलेश कुमार के साथ मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने बड़ी कोशिश कर सवारियों को निकाला और जिला अस्पताल भेजा. घटना की खबर मिलते ही जिलाधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंचे.
 
जिलाधिकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री ने गंभीर घायलों को एक-एक लाख मुआवजा देने की घोषणा की है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment