ससुर-पुत्रवधू रेप प्रकरण : बयान से पलटी महिला कहा, बच्चा पति का ही

Last Updated 18 Sep 2014 04:57:52 AM IST

मुजफ्फरनगर में ससुर-पुत्रवधू रेप प्रकरण में विवाहिता के 164 के बयान के बाद नया मोड़ आ गया है.


ससुर-पुत्रवधू रेप प्रकरण

मजिस्ट्रेट के समक्ष दिए बयान में विवाहिता ने अपने पेट में पल रहे बच्चे को अपना बताते हुए ससुर को पूरी तरह निर्दोष बताया तथा लोगों के कहने में आकर रेप का झूठा आरोप लगाने की बात स्वीकारी.

गौरतलब है कि इस प्रकरण को लेकर विवाहिता के गांव सुजडू में दोनों गांवों के लोगों की एक पंचायत हुई थी, जिसमें विवाहिता को जमीन व रुपए देने की बात पर दोनों पक्ष सहमत हो गये थे. इस पंचायत के बाद विवाहिता के 164 के बयान कराए गए थे.

उल्लेखनीय है कि नगर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सुजडू निवासी एक विवाहिता ने नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराते हुए कहा था कि उसकी शादी 30 मार्च 2013 को थाना छपार क्षेत्र के एक युवक से हुई थी. शादी के चार दिन बाद ही विवाहिता का पति सऊदी अरब में नौकरी करने के लिए चला गया. 

विवाहिता ने आरोप लगाया था जुलाई 2013 में जब विवाहिता घर पर अकेली थी, तो उसके ससुर ने तमंचे के बल पर उसके साथ दुराचार किया, जिसकी शिकायत उसने अपनी सास से की, परन्तु सास ने उसे चुप रहने की सलाह दी.

विवाहिता ने आरोप लगाया कि अगले दिन उसके ससुर ने उसकी अश्लील वीडियो क्लिप दिखाकर धमकी दी कि यदि उसने उसका कहना नहीं माना, तो वह उसकी वीडियो इंटरनेट पर अपलोड कर देगा, जिसके बाद वह लगातार उसके साथ आठ माह तक दुराचार करता रहा, जिसके चलते वह गर्भवती हो गई.

विवाहिता के गर्भवती होने के बाद उसका ससुर उसे बहाना बनाकर उसके मायके छोड़ गया था. इससे पूर्व विवाहिता ने एसएसपी व डीएम कार्यालय  पहुंचकर आप बीती सुनाते हुए अपने पेट में पल रहे गर्भ को पाप की निशानी बताते हुए उसे गिराने की मांग की थी. 

मुकदमा कायम होने के बाद ससुर पक्ष व विवाहिता पक्ष के लोगों की एक पंचायत सुजडू में आयोजित की गई थी, जिसमें कई घंटे की जद्दोजहद के बाद विवाहिता को जमीन व रुपए दिये जाने की बात पर दोनों पक्ष सहमत हो गए थे. पंचायत में निर्णय हुआ था कि ससुर विवाहिता को जमीन व रुपए देगा और विवाहिता अपने पति के साथ रहेगी, जिसके बदले विवाहिता कोर्ट में ससुर के पक्ष में बयान देने थे.

बुधवार को विवाहिता के कोर्ट में 164 के बयान दिए गए जिसमें विवाहिता ने अपने ससुर को निर्दोष बताते हुए अपने गर्भ में पल रहे बच्चे को अपने पति का बताया. विवाहिता ने अपने बयानों में कहा कि उसने लोगों के कहने-सुनने में आकर अपने ससुर पर झूठा आरोप लगा दिया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment