मुजफ्फरनगर कवाल हत्याकांड : पहली बरसी पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

Last Updated 28 Aug 2014 06:03:54 PM IST

केन्द्रीय मंत्री संजीव बाल्यान सहित सैकड़ों लोगों ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कवाल गांव में दो युवकों की हत्या की पहली बरसी में शिरकत की.




Uttar Pradesh Police (file photo)

पिछले साल इस घटना के बाद जिले और पड़ोसी शामली में दंगे भड़क उठे थे. कवाल के निकट नागला मडोर गांव में आयोजित एक समारोह में मारे गए युवकों के परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों ने धार्मिक क्रि या और ‘हवन’ किया. इसमें लगभग एक हजार लोगों ने हिस्सा लिया.

भारतीय किसान यूनियन के प्रमुख नरेश टिकैत भी इसमें मौजूद थे. मुजफ्फरनगर के जिला मजिस्ट्रेट कौशल राज शर्मा ने बताया कि आयोजन शांतिपूर्ण रहा. उन्होंने बताया, ‘जिले से आज किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है.’ डीएम ने बताया कि शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में पुलिस कर्मियों के अलावा अर्ध सैनिक बलों की 16 कंपनियों को तैनात किया गया है.

इस बीच, कवाल गांव में दूसरे पीड़ित युवक शहनवाज के परिवार के सदस्यों और परिजनों ने भी धार्मिक आयोजन किया. पिछले साल अगस्त में छेड़छाड़ की एक घटना को लेकर तीन व्यक्तियों की हत्या के बाद कवाल गांव में तनाव व्याप्त हो गया था. इस घटना के बाद यह गांव मुजफ्फरनगर और आसपास के इलाकों में फैले दंगों का केंद्र बन गया था जिनमें 60 से अधिक लोगों की जान चली गयी थी और 40 हजार से अधिक लोग बेघर हो गए थे.

दुष्कर्म करने का आरोप, एक गिरफ्तार

बलिया जिले के बांसडीह थाना क्षेत्र में पांच लोगों ने कन्या भोज में शामिल होने गयी 12 साल की एक लड़की को कथित रुप से अपनी हवस का शिकार बना डाला.

पुलिस ने बताया कि बांसडीह थाना क्षेत्र में 26 अगस्त की रात कन्या भोज में शामिल होने गयी 12 साल की एक लड़की को पांच लोग एकान्त में ले गये और उसके साथ कथित रुप से सामूहिक दुष्कर्म किया.

पुलिस के मुताबिक, घटना की जानकारी होने पर पीड़ित लड़की के परिजनों ने पांच लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है, जिसके आधार पर मुन्ना यादव नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है , जबकि चार अन्य की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है.

58 वर्षीय महिला के साथ बलात्कार, हत्या

मुजफ्फरनगर में अज्ञात शरारती तत्वों ने 58 वर्षीय एक महिला के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया और गला दबा कर उसकी हत्या कर दी.

पुलिस ने बताया कि महिला, पिछले साल मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान कुतबा गांव से विस्थापित हुये एक व्यक्ति के घर में अकेली रह रही थी. उन्होंने बताया कि यह घटना कल की है.

उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment