यूपी में बिजली कटौती को लेकर प्रदर्शन, लाठी चार्ज

Last Updated 27 Aug 2014 06:33:31 PM IST

यूपी में बिजली संकट को लेकर राज्य के अलग अलग हिस्सों में प्रदर्शन हो रहे हैं.


Uttar Pradesh faces power crisis (file photo)

आगरा में बिजली कटौती के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया.

वहीं, कानपुर में अघोषित बिजली कटौती के विरोध में व्यापारियों के बंद का बीजेपी ने भी समर्थन किया और जमकर नारेबाजी की. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला और शहर में दुकानें बंद कराई.

उधर, कानपुर में बिजली कटौती के खिलाफ बीजेपी और व्यापारियों के बन्द के विरोध में समाजवादी पार्टी ने धरना प्रदर्शन किया. सपा कार्यकर्ताओं ने शिक्षक पार्क में केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

सपा कार्यकर्ताओं का आरोप था कि यूपी सरकार को बदनाम करने के लिए बिजली संकट का हौव्वा खड़ा किया जा रहा है. सरकार को बदनाम करने के लिए बिजली संकट का डर पैदा किया जा रहा है.

इसी तरह का मामला मंगलवार को यूपी के बिजनौर में देखने को मिला था, जब बेतहाशा बिजली कटौती को लेकर सैकड़ों लोगों ने नेशनल हाइवे जाम कर दिया था. बिजनौर के अफ़ज़लगढ़ इलाके में लोगों ने नेशनल हाइवे−74 को घंटों जाम रखा, जिसे खुलवाने के लिए पुलिस को ख़ासी मशक्कत करनी पड़ी. पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज किया था.

राजधानी में बिजली कटौती बरकरार

राजधानी में पड़ रही गर्मी व उमस से जहां लोगों को निजात नहीं मिल पा रही है, वहीं दूसरी ओर पिछले एक सप्ताह से बिजली कटौती ने लोगों को बेहाल कर रखा है.

मवैया में केबिल फाल्ट से सुबह से गायब बिजली शाम तक चालू करायी जा सकी. विकासनगर सेक्टर आठ, राजाजीपुरम के सूर्यनगर व आलमबाग की मनोहर कालोनी में ट्रांसफार्मर खराब हो जाने से सुबह 11 बजे से लेकर दो बजे तक बिजली गायब रही.

इसके अलावा अहिबरपुर उपकेन्द्र व अमीनाबाद क्षेत्र में अनुरक्षण कार्य कराये जाने से सुबह दस बजे से लेकर शाम चार बजे तक बिजली गायब रही. ग्रामीण इलाकों में मुश्किल से चार घंटे बिजली मिल रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment