कानपुर में टीचर ने तलाशी के लिए उतरवाए छात्रा के कपड़े, आहत छात्रा ने की खुदकुशी

Last Updated 23 Aug 2014 09:04:05 PM IST

कानपुर में छठी कक्षा में पढ़ने वाली एक लड़की ने खुदकुशी कर ली, आरोप है कि स्कूल में एक टीचर ने तलाशी के दौरान उसके कपड़े उतार दिए.


टीचर ने उतरवाए छात्रा के कपड़े,छात्रा ने की खुदकुशी (फाइल फोटो)

लड़की इससे इतनी शमिंदा हो गई कि उसने मौत को गले लगा लिया. लड़की एक प्राइवेट स्कूल पूर्णा देवी इंटर कॉलेज पढ़ती थी.

मृतका की मां ने पुलिस मे स्कूल के टीचर के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. पुलिस के अनुसार स्कूल के एक टीचर छठी क्लास की छात्रा की तलाशी इसलिए ली क्योंकि उसके पास मोबाइल फोन था.

टीचर ने तलाशी लेने के लिए सबके सामने छात्रा के कपड़े उतार दिए. इस घटना से आहत छात्रा ने शुक्रवार रात को खुदकुशी कर ली. परिजनों की रिपोर्ट के बाद पुलिस आरोपी टीचर को पकड़न का प्रयास कर रही है.

इससे आक्रोशित परिजनों और अन्य अभिभावकों ने स्कूल का घेराव किया. बाद में पुलिस ने उन्हें किसी तरह समझा-बुझाकर शांत कराया.

घटना के बाद से आरोपी टीचर फरार है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.
 
जानकारी के मुताबिक, घटना नजीराबाद थाना क्षेत्र के ब्रह्म नगर इलाके की है. मनोज की बेटी पूर्णादेवी गर्ल्स इंटर कॉलेज में छठवीं की छात्रा थी.

शुक्रवार वह स्कूल गई थी. चेकिंग के दौरान उसके बैग से मोबाइल फोन बरामद हुआ था. इससे गुस्साए गेम्स टीचर ने उसकी स्केल से पिटाई की.

उसने छात्रा की ड्रेस भी उतरवा ली. उसे दो घंटे बिना कपड़ों के खड़ा रखा. पूरी क्लास के सामने उसकी बेइज्जती की. पिटाई और अपमान से आहत छात्रा ने अपनी जान दे दी.

मृतका की मां रामकली ने बताया कि शुक्रवार को जब वह स्कूल से लौटी, तब बहुत उदास थी. उसकी आंखें लाल थी. पूछने पर उसने आपबीती सुनाई.

उसने कहा था कि गेम्स टीचर ने उसकी खूब पिटाई की. उसके सारे कपड़े उतरावा लिए. बिन कपड़ों के वह सबके सामने दो घंटे तक खड़ी रही. उन्होंने बताया कि उनकी बेटी इस घटना से काफी डरी हुई थी. वह खुद को बेहद अपमानित महसूस कर रही थी.

स्कूल की प्रिंसिपल उषा देवी ने टीचर द्वारा छात्रा के कपड़े उतरवाए जाने की बात से साफ इनकार किया है. उनका कहना है कि छात्रा के बैग में मोबाइल मिला था.

स्कूल में मोबाइल फोन लाना मना है. पकड़े जाने पर मोबाइल जमा कर लिया जाता है. उस छात्रा का भी मोबाइल जमा किया गया था. इसके बाद कोई घटना नहीं हुई. लड़की के साथ कुछ भी नहीं हुआ.

 



 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment