कानपुर ज्योति हत्याकांड: पीयूष की करोड़पति प्रेमिका और ड्राइवर के दोनो दोस्त गिरफ्तार

Last Updated 31 Jul 2014 02:50:09 PM IST

कानपुर के बहुचर्चित ज्योति हत्याकांड मे पीयूष की करोड़पति प्रेमिका और ड्राइवर के दोनो दोस्त गिरफ्तार किए गए


पीयूष की प्रेमिका, ड्राइवर के दोस्त गिरफ्तार (फाइल फोटो)

बहुचर्चित ज्योति हत्याकांड में कल करोड़पति बिजनेसमैन पति पीयूष और ड्राइवर अवधेश की गिरफतारी के बाद आज पुलिस ने पीयूष की प्रेमिका तथा ड्राइवर के दो साथियों रेनू कनौजिया और सोनू को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस निरीक्षक आशुतोष पांडेय ने बताया कि पीयूष की प्रेमिका तो पहले से ही पुलिस की हिरासत में थी.

उसे गिरफ्तार कर लिया गया है तथा ड्राइवर अवधेश के बयान के अनुसार हत्या में शामिल उसके दो अन्य दोस्तों रेनू कनौजिया और सोनू को भी पुलिस ने  गुरुवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया है .

इस तरह इस मामले में अभी तक कुल पांच गिरफ्तारियां हो चुकी है और इन सब पर आई पीसी की धारा 302, 120 बी तथा 201 के तहत मामला दर्ज किया गया है .

पीयूष को गिरफ्तार कर कल ही जेल भेज दिया गया था. बाकी अभियुक्तों को गुरुवार को जेल भेजा जायेगा .

पीयूष की जिस प्रेमिका को गिरफ्तार किया गया है वह शहर की पान मसाला कंपनी के मालिक की बेटी है. पीयूष के पिता भी बिस्कुट कंपनी के मालिक है और वह भी करोड़पति है .

पुलिस निरीक्षक ने कहा कि ज्योति की हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू अभी पुलिस बरामद नही कर पायी है. पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों से लगातार पूछताछ कर चाकू और अपराधियों के कपड़े आदि बरामद करने की कोशिश की है.

उन्हें उम्मीद है कि आज शाम तक पुलिस हत्याकांड में शामिल चाकू और अन्य सामान बरामद कर लेगी.

पुलिस के अनुसार पीयूष का प्रेम संबंध तीन साल से चल रहा था. दोनों की मुलाकात प्रेमिका का ड्राइवर अवधेश करवाता था.

उल्लेखनीय है कि दो साल पहले पीयूष की शादी उसके माता पिता ने जबलपुर के एक बड़े व्यापारी की बेटी ज्योति से कर दी . शादी के बाद भी पीयूष और उसकी प्रेमिका के संबंध कायम रहे.

पुलिस के अनुसार पीयूष की प्रेमिका उस पर शादी का दबाव बनाने लगी थी. तब पीयूष और उसकी प्रेमिका ने पत्नी ज्योति को रास्ते से हटाने की योजना बनाई .

इन लोगो ने अवधेश से बात की. उसे तीस हजार रूपये दिये तथा इतने ही पैसे बाद में देने की बात की और उससे कहा कि वह ज्योति को मार दे .

अवधेश ने अपने दो अन्य साथियों रेनू कनौजिया और सोनू से बात की और उन्हें इस हत्या को अंजाम देने के लिये राजी किया . इसके लिये उसने रेनू और सोनू को 10-10 हजार रूपये एडवांस में दिये.

पांडे के अनुसार 27 जुलाई की रात पीयूष अपनी पत्नी को लेकर एक रेस्टोरेंट में गया. वहां उसने खाना बीच में छोड़ रेस्टोरेंट से उठकर बाहर गया तथा ड्राइवर अवधेश को अपने साथियों के साथ रात सवा ग्यारह बजे रावतपुर के आसपास मिलने को कहा .

इस बीच पीयूष ने अपनी प्रेमिका को फोन कर कहा कि जिस मोबाइल से दोनों बातें करते थे वह उसे नष्ट कर दे.

पुलिस ने पीयूष के रेस्टोरेंट से खाने से उठकर बाहर निकल कर बात करने के सीसीटीवी फुटेज भी मीडिया को दिखाये.

खाना खाने के बाद पीयूष अपनी पत्नी ज्योति को ले कर लांग ड्राइव पर गया. पीयूष कार चला रहा था. ज्योति बगल में बैठी थी . 

पत्रकार वार्ता में मौजूद ड्राइवर अवधेश ने बताया कि रावतपुर चौराहे पर पहुंच कर वे कार के पास पहुंच गये और पीयूष कार से उतर कर कहीं चला गया . ज्योति ने इसका विरोध भी किया .

इस बीच अवधेश ड्राइविंग सीट पर बैठा और रिंकू और सोनू पीछे की सीट पर बैठे और पीछे की सीट पर ज्योति को भी खींच लिया तथा ज्योति का मुंह दबा दिया जिससे वह चीख न सके .

उसने बताया कि उसके बाद कार कल्याणपुर की तरफ लेकर गये. इस बीच सोनू और रेनू ने ज्योति की चाकुओं से गोद गोद कर हत्या कर दी . उसके बाद शहर के बाहर पनकी में शव को गाड़ी में छोड़कर वे लोग भाग निकले .

बुधवार शाम प्रेस कांफ्रेस में पीयूष ने और ड्राइवर ने हत्याकांड में शामिल होने की बात मीडिया के सामने स्वीकार की थी .

गौरतलब है कि 27 जुलाई की रात पांडू नगर के रहने वाले बिजनेस मैन पीयूष श्याम दसानी अपनी पत्नी ज्योति :उम्र करीब 28 वषर्: के साथ रेस्टोरेंट खाना खाने के लिये निकले थे . वह अपनी लग्जरी हांडा कार में थे .

व्यापारी के अनुसार वह खाना खाकर निकले ही थे कि आठ दस बाइक सवारों ने उनकी गाड़ी को ओवर टेक किया . इस दौरान एक बाइक की टक्कर गाड़ी से लग गयी .

इस पर व्यापारी पियूष ने विरोध किया . जिस पर बाइक सवारो ने पीयूष को जमकर मारा पीटा और उसकी पत्नी को गाड़ी के साथ लेकर वहां से भाग गये .

ज्योति की लाश 28 जुलाई को तड़के करीब तीन बजे पनकी इलाके में कार के अंदर मिली . वह बुरी तरह चाकुओं से गुदी हुई थी .



 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment