उत्तर प्रदेश के विकास को नयी गति देगा केन्द्रीय बजट : भाजपा

Last Updated 10 Jul 2014 02:25:32 PM IST

भाजपा ने वित्त मंत्री अरुण जेटली के पेश बजट को उत्तर प्रदेश के विकास में तेजी लाने के लिहाज से ऐतिहासिक करार दिया है.




विजय बहादुर पाठक

लखनऊ में भाजपा के प्रान्तीय प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि बजट में ‘सबका साथ, सबका विकास’ का अक्षरश: पालन किया गया है.

पाठक ने कहा कि वित्त मंत्री ने संसद में पेश बजट ऐतिहासिक है. यह सही मायने में पहली बार पूरे भारत का बजट है और यह इसमें शामिल घोषणाओं से परिलक्षित हो रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली केन्द्र सरकार ने इस बजट के जरिये उत्तर प्रदेश के विकास के नये दरवाजे खोले हैं। इससे समाज के सभी वर्ग का कल्याण होगा.

पाठक ने कहा कि पूर्वाचल में हर साल सैकड़ों मरीजों की जान लेने वाली इंसेफेलाइटिस जैसी बीमारी के मद्देनजर बजट में पूर्वाचल में नये एम्स की स्थापना का ख्याल रखा गया है.

पूर्वाचल में पर्यटन का लाभ

उन्होंने कहा कि बजट में बौद्ध परिपथ को विकसित करने की जो बात कही गयी है, उससे निश्चित रूप से पूर्वाचल में पर्यटन का लाभ होगा। ‘नमामि गंगे’ नाम से वाराणसी, इलाहाबाद और कानपुर में घाटों का विकास किये जाने का प्रस्ताव भी बेहद सराहनीय है.

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि बरेली के जरदोजी और लखनऊ के चिकनकारी उद्योग को बढ़ावा देने के लिये बजट में इन दोनों स्थानों पर ‘टेक्सटाइल्स क्लस्टर’ बनाने की बात कही गयी है. साथ ही लखनऊ मेट्रो के लिये भी धन दिया गया है.

उन्होंने कहा कि शिक्षा के लिये मदन मोहन मालवीय के नाम से पहली बार कोई योजना चलायी गयी है. साथ ही मदरसों के आधुनिकीकरण के लिये भी 100 करोड़ रुपयों की व्यवस्था की गयी है.

पाठक ने कहा कि बजट में संकट से जूझ रहे सहकारी क्षेत्र के बैंकों को नयी सांस देने वाली घोषणाएं की गयी हैं. साथ ही रोजगार कार्यालयों को कैरियर केन्द्र के रूप में विकसित किये जाने का निर्णय भी क्रांतिकारी साबित होगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment