चुनाव आयोग के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे आजम खान, माफी नहीं मांगेंगे

Last Updated 19 Apr 2014 08:44:05 AM IST

भाजपा नेता अमित शाह के ऊपर से प्रतिबंध हटाए जाने से नाराज समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग पर भाजपा के दबाव में काम करने का आरोप लगाया है.


EC से माफी नहीं मांगेंगे आजम, जाएंगे सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

वहीं सूत्रों का कहना है कि अगर आजम खान माफी मांग लें तो आयोग उनके मामले पर भी विचार कर सकते हैं लेकिन आजम खान ने माफी मांगने से इनकार कर दिया है.

सपा ने अमित शाह पर जनसभाएं और रोड शो करने पर लगाया गया प्रतिबंध हटाए जाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा है कि आयोग ने सपा नेता आजम खां के साथ अन्याय किया है. इस मुद्दे पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को इलाहाबाद में प्रदर्शन किया. उन्हें रोकने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. कई कार्यकर्ता हिरासत में भी लिए गए.

इस बीच, चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए आजम खान ने कहा कि वह राज्य में प्रचार करने से उन्हें रोकने के आयोग के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे. रामपुर में आजम खान के समर्थकों ने काली पट्टी पहनकर यहां जामा मस्जिद के सामने चुनाव आयोग के खिलाफ नारेबाजी की.

रामपुर से मिली सूचना के मुताबिक सपा नेता ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘क्या आयोग सुप्रीम कोर्ट से ऊपर हो सकता है. चुनाव आयोग को गलतफहमी है कि उसके मनमाने अधिकारों को किसी अदालत में चुनौती नहीं दी जा सकती.’

आजम से जब पूछा गया कि उन्हें इस तरह की राहत क्यों नहीं दी गई तो उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘एक अपराधी, एक हमलावर और मानवता के हत्यारे को प्रचार करने की आजादी दे दी जाती है, जिसके गुजरात में प्रवेश पर भी सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाई थी. वहीं उस आदमी की आवाज को दबाया गया है जिसकी पूरी कौम पीड़ित है और जिसका बेदाग चरित्र रहा है.’



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment