दरोगा को बंधक बना छीनी रिवाल्वर, सात नामजद

Last Updated 16 Apr 2014 06:59:02 PM IST

उत्तर प्रदेश के मथुरा में पुलिस के दरोगा और सिपाही को बुरी तरह पीटकर उनकी सर्विस रिवाल्वर छीन ली गई.




दरोगा को बंधक बना छीनी रिवाल्वर (फाइल फोटो)

मथुरा में बीते दिन एक गांव में कुछ लोगों ने पहले तो रीपर (गेहूं का भूसा निकालने की मशीन) की मरम्मत करने आए पंजाब के मशीन विक्रेता एवं उसके साथी को बंधक बना लिया और फिर शिकायत पर पहुंचे पुलिस के दरोगा तथा सिपाही को बुरी तरह पीट कर उनकी सर्विस रिवाल्वर छीन ली.

बाद में जिला मुख्यालय से भारी संख्या में आए पुलिस दल ने उन लोगों को गांव वालों से मुक्त कराया. हमलावर पुरुष फरार हो गए और गांव में सिर्फ महिलाएं ही रह गईं.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार मीणा ने बताया कि थाना कोसीकलां के गांव नगला उटावर निवासी मुबारिक ने पिछले दिनों पंजाब के पटियाला निवासी सुखविन्दर सिंह से एक कृषि यंत्र रीपर खरीदा था.

कुछ दिन बाद रीपर में खराबी आने की शिकायत पर उसने अपने छोटे भाई गुरजीत को एक हेल्पर सतवंत उर्फ सोनू के साथ सर्विस के लिए भेज दिया. वे दोनों 13 अप्रैल को उटावर पहुंचे और मशीन चलाई.

इस बीच मामूली बात पर दोनों पक्षों में तकरार हो गई और मुबारक ने अपने घरवालों के साथ मिलकर उन दोनों को मारपीट कर बंधक बना लिया. उसने उनसे उनकी कार, तीस हजार रुपए तथा अन्रू सामान भी छीन लिया.

मंगलवार को किसी प्रकार उनकी पकड़ से मुक्त होकर गुरजीत ने अपने भाई को घटना की जानकारी दी. भाई ने मथुरा पुलिस से संपर्क किया. इस पर कोसीकलां की गोपाल बाग पुलिस चौकी से एक दरोगा को सिपाही सहित भेजा गया. लेकिन मुबारक और गांव वालों ने उससे रिवाल्वर छीन ली और बंधक बना लिया.

इस बीच सिपाही ने भागकर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया जिसके बाद भारी संख्या में पहुंची कुमुक की सहायता से दरोगा व अन्य बंधक को छुड़ाया गया. एसएसपी ने बताया कि मुबारक व उसके छह अन्य साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी खोज की जा रही है.

व्यापारी को जिन्दा जलाया

मथुरा में बीती शाम ठाकुर जी की पोशाकों का व्यापार करने वाले व्यापारियों में भुगतान को लेकर हुए विवाद में एक व्यापारी ने अपनी पत्नी व एक अन्य साथी के साथ मिलकर दूसरे व्यापारी को कथित तौर पर जिंदा जला दिया.

बाजार के लोग उसे अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने मृतक के साले की तहरीर पर तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. फिलहाल, कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

एसएसपी अखिलेश कुमार मीणा ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मृतक के साले जयपुर निवासी महेश अग्रवाल के अनुसार, उसके जीजा दिनेश अग्रवाल (32) की वृंदावन स्थित बांके बिहारी मंदिर के पास पोशाक बिक्री की दुकान है.

गोविंद बाग निवासी मोहन लाल उर्फ मोना पर उसका लाखों रुपया बकाया था जिसके लिए वह तकादा करने मोहन के घर गया था। वहीं कहासुनी होने के बाद मोहन, उसकी पत्नी पुष्पा व बॉबी ने उसे कथित तौर पर जलाकर मार डाला. घटना के संबंध में रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment