राजस्थान : जयपुर सहित कई इलाकों में लगातार हो रही बारिश से जलभराव

Last Updated 29 Jul 2023 03:35:02 PM IST

राजस्थान में राजधानी जयपुर सहित विभिन्न क्षेत्रों में बीते 24 घंटे से रुक-रुककर हो रही मूसलाधार बारिश के कारण शनिवार को कई इलाकों में जलभराव की समस्या सामने आई।


मौसम विभाग का कहना है कि जयपुर और भरतपुर संभाग में बारिश का दौर अभी जारी रहेगा।

विभाग के मुताबिक, बीते 24 घंटे में जयपुर और दौसा जिलों में कहीं-कहीं अति भारी बारिश, जबकि राजसमंद, बारां, सीकर, अजमेर, सवाई माधोपुर, भरतपुर व बीकानेर जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई।

विभाग ने बताया कि राज्य में इस अवधि में जयपुर कलेक्ट्रेट में सबसे अधिक 158 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, जबकि बीकानेर के नोखा में 84 मिलीमीटर पानी बरसा।

जयपुर में शनिवार तड़के से ही बारिश का दौर जारी है, जिससे सीकर रोड और जल महल के आसपास कई इलाके जलमग्न नजर आए। कई और निचले इलाकों तथा सड़कों पर पानी जमा होने से लोगों को परेशानी हुई।

मौसम विभाग के अनुसार, जयपुर और भरतपुर संभाग के जिलों में शनिवार को भी मानसून सक्रिय रहने और भारी बारिश होने, जबकि बाकी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है।

विभाग ने बताया कि 30-31 जुलाई को राज्य में भारी बारिश की गतिविधियों में कमी आने और कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

विभाग के मुताबिक, एक अगस्त से नया परिसंचरण तंत्र बनने से उत्तर-पूर्वी राजस्थान के भरतपुर और जयपुर संभाग के जिलों में फिर से भारी बारिश दर्ज की जा सकती है।

विभाग ने बताया कि दो अगस्त को भरतपुर और जयपुर संभाग में कहीं-कहीं अति भारी बारिश होने का अनुमान है।
 

भाषा
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment