लोकलुभावन योजनाओं की घोषणा से Congress को Rajasthan में बढ़त की उम्मीद

Last Updated 28 Jul 2023 05:52:55 PM IST

राजस्थान में लगभग 46 फीसदी लोगों का मानना है कि कांग्रेस ने स्वास्थ्य बीमा, 100 यूनिट मुफ्त बिजली और बस किराए में रियायत जैसी लोकलुभावन योजनाएं शुरू करके विधानसभा से पहले चुनावी माहौल अपने पक्ष में कर लिया है। इसका जिक्र शुक्रवार को एक जमनत सर्वेक्षण में किया गया।


Congress को Rajasthan में बढ़त की उम्मीद

दरअसल, 26 जून से 25 जुलाई के बीच राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर एबीपी - सीवोटर ओपिनियन पोल किया गया। इसमें 14,085 लोगों की राय को शामिल किया गया।

लोगों से पूछा गया था कि क्या स्वास्थ्य बीमा, 100 यूनिट मुफ्त बिजली और बसों में रियायत जैसी लोकलुभावन योजनाओं ने कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बना दिया है?

सर्वेक्षण में दावा किया गया है कि 46 प्रतिशत लोगों को लगता है कि इन घोषणाओंं से कांग्रेस के पक्ष में माहौल बना है तो 45 प्रतिशत लोग इससे सहमत नजर नहीं आए।

ओपिनियन पोल में कहा गया है कि बीजेपी के 34.6 फीसदी, कांग्रेस के 66.3 फीसदी और अन्य से जुड़े 42.5 फीसदी लोगों को लगता है कि कांग्रेस ने इन लोकलुभावन योजनाओं की मदद से चुनावी माहौल अपने पक्ष में कर लिया है।

ओपिनियन पोल में यह भी कहा गया है कि बीजेपी के 56.4 फीसदी, कांग्रेस के 24.6 फीसदी और अन्य के 49.3 फीसदी लोगों को लगता है कि लोकलुभावन योजनाओं के बावजूद कांग्रेस माहौल को अपने पक्ष में नहीं कर पाई है। जबकि, 9 फीसदी लोगों ने कहा कि वह कोई टिप्पणी नहीं कर सकते हैं।

इस साल के अंत में राज्‍य में विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस हर पांच साल में सरकार बदलने की परंपरा तोड़ने की कोशिश कर रही है। भाजपा भी वापसी की कोशिश में है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment