Rajashtan में मूसलाधार बारिश, आकाशीय बिजली गिरी, 4 लोगों की मौत

Last Updated 09 Jul 2023 07:41:54 AM IST

राजस्थान (Rajashtan) में पिछले 24 घंटों में कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश (Torrential rain) हुई और आकाशीय बिजली भी गिरी है। वहीं, राज्य में वर्षाजनित घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई।


Rajashtan में मूसलाधार बारिश

पुलिस ने बताया कि चित्तौड़गढ़ जिले में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि सवाईमाधोपुर में दो अलग-अलग हादसों में पानी में डूबने से दो युवकों की मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि चित्तौड़गढ़ में बिजली गिरने से लोठियाना ग्राम पंचायत के समेलिया मजरा गांव में हीरालाल भील और नंगावली ग्राम पंचायत के पालखेड़ी गांव में केसर बाई की मौत हो गई।

उसने बताया कि सवाईमाधोपुर में शनिवार को गंगापुर सिटी में रेलवे अंडर पास के नीचे भरे पानी में डूबने से सलेमपुर गांव निवासी ब्रह्म गुर्जर की मौत हो गई। वहीं, शुक्रवार की शाम इसरदा बांध में नहाने गये रामप्रकाश गुर्जर की डूबने से मौत हो गई।

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, शनिवार को सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक पाली में एरनपुरा रोड पर सबसे अधिक 94 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इसके बाद जैसलमेर में 79.5 मिमी, अलवर में 73.6 मिमी और जोधपुर के फलोदी में 46.8 मिमी और कई क्षेत्रों में 46 मिमी से नीचे बारिश हुई।

मौसम विभाग ने रविवार को राजसमंद, जालौर और पाली जिलों में बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिये अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनू, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक सहित अन्य कई जिलों के लिये भारी बारिश को लेकर ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है।

भाषा
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment