राजस्थान: बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा पुलिस हिरासत में

Last Updated 11 Mar 2023 07:00:13 AM IST

जयपुर में प्रदर्शन स्थल से पुलवामा शहीदों की विधवाओं को हटाने के बाद राजस्थान पुलिस ने भाजपा के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा को हिरासत में लिया।


बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा

हालांकि इस मामले में पुलिस अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है। इस बीच, मीणा ने पुलिस पर उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया। उधर, मीणा की टीम ने कहा कि पुलिस हिरासत के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ी।

भाजपा सांसद गंभीर रूप से घायल हो गए थे, इसलिए उन्हें पहले इलाज के लिए गोविंदगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जिसके बाद उन्हें जयपुर के एसएमएस अस्पताल रेफर कर दिया गया।

वहीं, उनकी गिरफ्तारी की खबर फैलते ही मीणा के समर्थक सड़कों पर उतरने लगे। विरोध के दौरान उनके समर्थकों ने जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग और लालसोट-दौसा राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया गया।

वहीं डिप्टी प्रतिपक्ष नेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि राज्यसभा सांसद के साथ हुई बदसलूकी के खिलाफ भाजपा शनिवार को विरोध प्रदर्शन करेगी।

जैसे ही मीणा को एसएमएस अस्पताल लाया गया, उनके सैकड़ों समर्थक भी वहां पहुंच गए और लोगों ने अस्पताल के अंदर घुसने की मांग करते हुए बाहर हंगामा करना शुरू कर दिया।

रिपोर्ट के अनुसार, राठौड़ राज्यसभा सांसद से मिलने एसएमएस अस्पताल भी पहुंचे। डिप्टी प्रतिपक्ष ने कहा, 'पुलिस ने मीणा के साथ जो कुछ भी किया, वह राज्य के गृह मंत्री के इशारे पर किया और राज्य के गृह मंत्री मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हैं।'

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी नेता 11 मार्च को सुबह 11 बजे पार्टी प्रदेश कार्यालय में बैठक करेंगे। इसके बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी। मीणा के साथ 50 से ज्यादा लोगों ने बदसलूकी की।

भाजपा नेता अरुण चतुवेर्दी ने कहा कि पुलिस ने मीणा समर्थकों पर लाठीचार्ज किया जो गलत है।

आईएएनएस
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment