राजस्थान में कई जगह भारी बारिश, राज्य में रेड अलर्ट जारी

Last Updated 24 Aug 2020 03:18:37 PM IST

राजस्थान के कई इलाकों में मानसून की भारी बारिश दर्ज की गई है। वहीं, मौसम विभाग ने आगामी चौबीस घंटे में कई जगह अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी को लेकर 'रेड अलर्ट' जारी किया है।


मौसम विभाग के अनुसार सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे तक के उदयपुर के गिरवा में 140 मिमी व लसाड़िया में 130 मिमी बारिश दर्ज की गयी। वहीं सिरोही के श्योगंज में 132 मिमी बारिश हुई। इसके अलावा डूंगरगढ़, राजसमंद, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, पाली व बांसवाड़ा जिले में अनेक जगह 75 मिमी से लेकर 114 मिमी तक बारिश हुई।

वहीं, राजधानी जयपुर में रविवार रात से ही बूंदाबांदी का दौर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके अब पश्चिमी राजस्थान की ओर बढ़ने की संभावना है। इसका प्रभाव पूर्वी राजस्थान में 25 अगस्त से कम होगा, जबकि पश्चिमी राजस्थान में इसके अभी तीन चार दिन और बने रहने की संभावना है यानी बारिश होती रहेगी।

मौसम विभाग ने कई जगह भारी बारिश होने का रेड अलर्ट जारी किया है। प्रवक्ता के अनुसार आगामी चौबीस घंटे में बाड़मेर व जालोर जिले में कहीं कहीं अत्यधिक भारी बारिश हो सकती है तो सिरोही व उदयपुर जिले में भारी बारिश का अनुमान है।

भाषा
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment