राजस्थान विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने जारी की 131 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 25 नये चेहरे

Last Updated 12 Nov 2018 10:08:11 AM IST

बीजेपी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आज देर रात अपने 131 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जिनमें 85 मौजूदा विधायक तथा 25 नये चेहरे शामिल हैं।


BJP ने जारी की 131 उम्मीदवार (फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्रीय चुनाव समिति की आज रात यहां पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में बैठक हुयी जिसमें उम्मीदवारों के नाम तय किये गये। बैठक के बाद चुनाव समिति के सचिव जे पी  नड्डा ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की।

उन्होंने बताया कि बैठक में राज्य की सभी 200 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुयी जिनमें से 131 सीटों के लिए नाम तय किये गये। बाकी उम्मीदवारों की घोषणा अंतिम निर्णय लेकर बाद में की जायेगी। इसके लिये समिति ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को अधिकार दिया है।

पार्टी ने 85 निवर्तमान विधायकों को फिर से चुनाव में उतारा है और 25 रिपीट 25 नये चेहरों को मौका दिया है। 131 उम्मीदवारों में 17 अनुसूचित जाति, 19 अनुसूचित जनजाति से और 12 महिलायें हैं। 

चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्तमंी अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तथा अन्य सदस्य मौजूद थे।

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment