राजस्थान से राज्यसभा के लिए नायडू, माथुर समेत चार भाजपा उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया

Last Updated 30 May 2016 02:45:24 PM IST

राजस्थान से राज्यसभा की चार सीटों के लिए होने वाले द्विवार्षिक चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के घोषित चार उम्मीदवार ने सोमवार को अपने नामांकन पत्र दाखिल किये.


फाइल फोटो

राजस्थान से राज्यसभा की चार सीटों के लिए होने वाले द्विवार्षिक चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के घोषित चार उम्मीदवार केन्द्रीय शहरी विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के प्रभारी ओम प्रकाश माथुर, रामकुमार वर्मा और हषर्वर्धन सिंह ने सोमवार को अपने नामांकन पत्र दाखिल किये.
   
राज्यसभा निर्वाचन अधिकारी और राजस्थान विधान सभा के सचिव पृथ्वी राज ने यह जानकारी दी.

इससे पहले नायडू को छोड़कर शेष तीनों सदस्यों ओम प्रकाश माथुर, रामकुमार वर्मा और हषर्वर्धन सिंह ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के आवास पर जाकर भेंट की. राजे ने तीनों के तिलक लगाकर और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने माला पहनाकर उनका मुंह मीठा करवाया और बधाई दी.
   
माथुर, वर्मा और सिंह ने एक साथ विधान सभा पहुंच कर नामांकन दाखिल किये, जबकि नायडू का विमान देरी से जयपुर पहुंचा, जिसके कुछ बाद उन्होंने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.
   
नामांकन दाखिले के वक्त मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी, राजे मंत्रिमंडल के सदस्य एवं भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे.
   
माथुर ने नामांकन दाखिल करने से पहले बातचीत करते हुए कहा कि पार्टी ने मुझे जो भी जिम्मेदारी, दायित्व सौंपा है, उसे अपनी पूरी क्षमता से पूरा करूंगा.
   

उन्होंने कहा कि मैंने पार्टी में सदैव कार्यकर्ता के रूप में काम किया है और आगे भी करता रहूंगा, क्योंकि कार्यकर्ता का पद हमेशा के लिए स्थायी होता है.
   
उन्होंने राज्यसभा के लिए दूसरी बार उम्मीदवार बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का आभार एवं धन्यवाद देते हुए कहा कि मैं उनकी अपेक्षा में खरा उतरने का प्रयास करूंगा.
   
भाजपा की ओर से राज्यसभा द्विवार्षिक चुनाव में नामांकन दाखिल करने वाले हषवर्धन सिंह का संबंध डूंगरपुर के राजपरिवार से है. सिंह राजस्थान विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह के पौत्र हैं, जबकि वर्मा रिजर्व बैंक से सेवानिवृत्त अधिकारी है और दलितों की संस्था डॉ अम्बेडकर मेमोरियल वेलफेयर सोसायटी के उपाध्यक्ष है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment