महिला IPS ने ECG रूम में पुरुषों की मौजूदगी पर शिकायत की

Last Updated 03 May 2016 03:45:55 PM IST

महात्मा गांधी अस्पताल में सोमवार को एक कर्मचारी का तबादला और तीन को नौकरी से हटा दिया गया.


(फाइल फोटो)

सालाना मेडिकल कराने पहुंची महिला आईपीएस व सीआईडी एसपी श्वेता धनखड़ ने खुद के ईसीजी के दौरान रूम में पुरुष स्टाफ होने की शिकायत की थी.

उन्होंने अपने पति पाली कलेक्टर कमारपाल गौतम को बताया तो उन्होंने इस पर प्रमुख शासन सचिव मेडिकल एंड हेल्थ से आपत्ति दर्ज कराई.

जहां ईसीजी करवाने के दौरान उनका ईसीजी कर्मचारियों के साथ झगड़ा हो गया. एसपी ने पुलिस बुलाई और कर्मचारियों को गिरफ्तार करवा दिया. अब अस्पताल के नर्सिंग कर्मियों ने एसपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में मगलवार महिला आईपीएस श्वेता धनकड़ व् अस्पताल में ईसीजी कर्मचारियों के बीच झगड़ा हो गया.

आईपीएस अफसर श्वेता अपना वार्षिक जांच करवाने के लिए एमजीएच अस्पताल पहुंची थी. अस्पताल प्रशासन ने आईपीएस अफसर के साथ एक कर्मचारी भेज उनकी जांच करवाना शुरु कर दिया.

खून जांच के बाद श्वेता धनकड़ ईसीजी कक्ष में पहुंची जहां महिला नर्सिंग स्टाफ ने उनकी ईसीजी करना शुरु कर दिया. इस बीच ईसीजी कक्ष के दूसरे छोर में पुरुष स्टाफ बैठे अपना काम कर रहे थे.

इस पर महिला आईपीएस श्वेता धनकड़ भड़क गई. उन्होंने तुरंत पुलिस को बुला ईसीजी कक्ष में तैनात दो कर्मचारियों को गिरफ्तार करवा दिया. कर्मचारियों की गिरफ़्तारी के बाद अस्पताल अधीक्षक ने एक नर्सिंग स्टाफ का दूसरे अस्पताल में तबादला कर दिया और ईसीजी में ठेके पर लगे तीन तकनीशियन को नौकरी से हटा दिया.

इस बीच अस्पताल के कर्मचारियों की गिरफ़्तारी की बात पता चलने पर राजस्थान राज्य नर्सिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष के साथ अन्य कर्मचारी  अस्पताल अधीक्षक का घेराव करने पहुंचे.

उन्होंने अपने कर्मचारियों को तुरंत रिहा करने की मांग की जिसपर अस्पताल अधीक्षक ने पुलिस अधिकारियों से बात करने की बात कही. नर्सिंग अध्यक्ष राजेश ने चेतावनी देकर कहा कि दोनों कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज किया गया तो कल से वह हड़ताल शुरु कर देंगे.

बहरहाल महिला आईपीएस की शिकायत पर पुलिस ने बिना एफआईआर दोनों कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया. ऐसे में पुलिस की इस कार्रवाई पर सभी सवाल उठा रहे है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment