पुलिस लाठीचार्ज में 20 कांग्रेस कार्यकर्ता घायल

Last Updated 03 Mar 2015 10:54:45 PM IST

राजस्थान विधानसभा के प्रवेश द्वार पर बेरीकेट्स को तोडकर विधानसभा का घेराव का प्रयास कर रहे युवा कांग्रेस कार्यकर्ता और पुलिस के बीच हुए संघर्ष में प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट सहित बीस कांग्रेस कार्यकर्ता और दस पुलिसकर्मी घायल हो गये.


पुलिस लाठीचार्ज में 20 कांग्रेस कार्यकर्ता घायल.

पुलिस उपायुक्त रविदत्त गौड ने बताया कि पुलिस कांग्रेस कार्यकर्ताओं को तितर बितर करने के लिये हल्का बल प्रयोग किया गया, जब कुछ लोग ज्योतिनगर स्थित विधानसभा के बैरीकेट्स को तोडकर विधानसभा में प्रवश करने की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पत्थर फेंके जिससे 10 पुलिसकर्मी घायल हो गये.

इससे पूर्व उद्योग मैदान में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरेन्द्र सिंह राजा और युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विधायक अशोक चांदना ने विरोध प्रदर्शन करने के बाद विधानसभा की ओर कूच किया.

उन्होंने बताया कि 100 से अधिक कार्यकर्ताओं और सचिन पायलट को गिरफ्तार किया गया और बाद में उन्हें अलग-अलग स्थानों पर छोड दिया गया.

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डा. अर्चना शर्मा ने बताया कि अध्यक्ष सचिन पायलट के नेतृत्व में कार्यकर्ता बिजली दरों की बढोत्तरी और कानून व्यवस्था की गिरती स्थिति पर सरकार को घेरने के लिये विधानसभा का घेराव का प्रयास कर रहे थे.

उन्होंने बताया कि घायल दस कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सवाई मानसिंह चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है और पायलट को भी हल्की चोटें आई हैं.

राजस्थान बिजली नियामक आयोग ने हाल ही में घरेलू बिजली की दरें 16 प्रतिशत और गैरघरेलू बिजली की दरें 19 प्रतिशत तक बढोतरी की है. सभी श्रेणियों के स्थाई शुल्क में भी 20 रुपये से 50 रुपये प्रतिमाह तक बढोतरी की गई है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment