चक्रवात नीलोफर पश्चिमी राजस्थान में शाम तक पहुंचने की संभावना: मौसम विभाग

Last Updated 30 Oct 2014 08:41:21 PM IST

मौसम विभाग ने अरब सागर से उठे चक्रवात नीलोफर राजस्थान के पश्चिमी इलाकों में गुरुवार को शाम तक पहुचने की संभावना जताते हुए कहा है.


चक्रवात नीलोफर (फाइल फोटो)

कि प्रदेश में इस दौरान मध्यम से तेज बारिश हो सकती है.मौसम विभाग के निदेशक बीएम विश्नोई ने बताया कि चक्र वात नीलोफर के कारण जालौर, बाडमेर और जैसलमेर जिलो में तेज बारिश हो सकती है और रात तक बारिश जोधपुर और पाली जिलों तक बढ सकती है.

जयपुर के आसपास के क्षेत्र में बादलों की आवाजाही के कारण उच्च आद्र्रता के कारण उत्तरी क्षेत्र में बारिश होने की संभावना है.

राज्य सरकार ने नीलोफर को लेकर आठ जिलों जालौर, बाडमेर, जैसलमेर, बीकानेर, श्रीगंगानगर, पाली सिरोही और उदयपुर मे सर्तकता बरतने के निर्देश दिये गये है.

जैसलमेर पुलिस अघीक्षक विकास शर्मा ने नीलोफर चक्र वात से बचने के लिए एवं आपदा से निपटने के लिए पुलिस बल को सतर्क कर दिया है.

सीमा सुरक्षा बल के उप महानिरीक्षक रवि गांधी ने नीलोफर को देखते हुए कल ही राजस्थान-गुजरात से लगी पाकिस्तान की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर हाई अलर्ट कर दिया था. उन्होंने रेतीले इलाकों और पानी वाले इलाकों में रतीले धोरे और भारी वष्रा के दौरान सीमा पार से संभावित घुसपैठ की आशंका के मद्देनजर कड़ी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं.    

गांधी ने बताया कि जवानों को तूफान एवं तेज हवा से बचाव के लिए चश्मे पहनने की सलाह दी गई है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment