विधायक कुशवाहा को 17 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड पर भेजा

Last Updated 14 Oct 2014 07:11:35 PM IST

राजस्थान की स्थानीय अदालत ने नरेश हत्याकांड में गिरफ्तार धौलपुर के विधायक बीएल कुशवाहा को मंगलवार को 17 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड पर सौंप दिया.


17 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड में कुशवाहा (फाइल फोटो)

सीआईडी सीबी की अपर पुलिस अधीक्षक सरिता सिंह की अगुवाई में पुलिस की एक विशेष टीम कुशवाहा को लेकर धौलपुर पहुंची और अदालत में पेश किया.

पुलिस ने अदालत से नरेश हत्याकांड मामले में गिरफ्तार कुशवाहा को 15 दिन के पुलिस रिमांड पर देने की आग्रह किया लेकिन अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट राजेश शर्मा ने कुशवाहा को 17 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड में भेज दिया.

उन्हें अब 18 अक्टूबर को अदालत में फिर से पेश किया जायेगा.
   
सीआईडी सीबी की एएसपी सरिता सिंह ने बताया कि कुशवाहा को सदर थाना क्षेत्र के नरेश हत्याकांड में आपराधिक साजिश रचने में आरोपी है. कुशवाहा द्वारा सोमवार को जयपुर में समर्पण करने के बाद पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

गौरतलब है कि 27 दिसबंर 2012 को धौलपुर जिले के सदर थाना इलाके के गांव झील का पुरा में नरेश कुशवाहा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

इस संबंध में मृतक के भाई थानसिंह की ओर से पांच व्यक्तियों के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कराया गया था. इस मामले में जांच के दौरान पुलिस ने धौलपुर विधायक बीएल कुशवाहा के गनमैन सत्येन्द्र को उत्तर प्रदेश से गिरफतार किया था.
   
न्यायिक अभिरक्षा में चल रहे सत्येन्द्र ने पूछताछ के दौरान नरेश हत्याकांड में धौलपुर विधायक कुशवाहा के संलिप्त होने का खुलासा किया था. इस खुलासे में कुशवाहा के मनियां स्थित गेस्ट हाउस में नरेश की हत्या की साजिश रचने की बात कही गई.
    
पुलिस के अनुसंधान में सत्येन्द्र के खुलासे के बाद में पुलिस ने धौलपुर विधायक बीएल कुशवाहा के विरुद्ध आईपीसी की धारा 302 और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया था.

इस मामले में कुशवाहा द्वारा धौलपुर समेत विभिन्न अदालतों में अग्रिम जमानत के लिए अर्जी लगाई गईं थीं, लेकिन उन्हें जमानत नहीं मिली.
    
मध्यप्रदेश के चर्चित चिटफंड घोटाले से चर्चा में आए कुशवाहा की ग्वालियर पुलिस को भी तलाश है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment