राजस्थान के बूंदी जिले के नैनवा, खानपुर में कर्फ्यू लगाया

Last Updated 13 Sep 2014 02:42:36 PM IST

राजस्थान के बूंदी जिले में दो समुदाय के धार्मिक स्थलों को क्षतिग्रस्त करने की घटना से उपजे तनाव के बाद नैनवा और खानपुर कस्बे में कर्फ्यू लगा दिया है.


राजस्थान के बूंदी जिले के नैनवा, खानपुर में कर्फ्यू (फाइल फोटो)

पुलिस अघीक्षक (बूंदी) पंकज चौधरी ने बताया कि नैनवा में कल रात एक समुदाय की मूर्ति को कथित रूप से क्षतिग्रस्त करने से उत्तेजित लोगों ने जिम्मेदार लोगों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नैनवा थाने पर प्रदर्शन कर पथराव किया ओर रोडवेज की एक बस को आग लगा दी. पुलिस ने स्थिति पर काबू पाने के लिए धारा 144 लागू कर दी थी.

चौधरी ने बताया कि नैनवा थानाधिकारी की जांच के अनुसार सुनसान जंगल में स्थित धार्मिक स्थल पर लगी मूर्ति क्षतिग्रस्त नहीं की गई बल्कि जंगली जानवरों ने खुरची है.

चौधरी के अनुसार शनिवार सुबह विशेष समुदाय के धार्मिक स्थल को क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिलने के बाद तनाव को देखते हुए नैनवा और खानपुर कस्बे में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

उन्होंने बताया कि स्थिति से निपटने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है. स्थिति नियंत्रण में है.

उन्होंने बताया कि नैनवा थाने पर पथराव करने, सरकारी सम्पति को नुकसान पंहुचाने, रोडवेज की बस को आग लगाने और धार्मिक स्थल को क्षतिग्रस्त करने की घटना को लेकर तीन अलग अलग मुकदमे दर्ज किये गये हैं. पुलिस ने इस सम्बध में बाइस लोगों को हिरासत में लिया है.

पुलिस अघीक्षक समेत वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी मौके पर रहकर स्थिति पर नजर रखे हुए है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment