आचार संहिता हटने के बाद विकास योजनाओं की घोषणा: राजे

Last Updated 21 Apr 2014 07:37:53 PM IST

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि चुनाव सम्पन्न होने के बाद घोषणाओं का क्रियान्वयन शुरू करेंगे.


Vasundhara Raje (file photo)

राजस्थान की मुख्यमंत्री ने टोंक,सवाई,माधोपुर लोकसभा क्षेत्र के निवाई में चुनाव सभा को सम्बोधित करते हुए यह बात कही. अभी आचार संहिता से यह काम रूका हुआ है.

राजे ने भाजपा उम्मीदवार सुखबीर सिंह जौनपुरिया के समर्थन में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आचार संहिता हटने के बाद क्षेत्र में जाकर समस्याओं का समाधान करने का काम करेंगे.

उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर गुर्जरों को आरक्षण देने का काम करेंगे. भाजपा की पूर्व सरकार ने गुर्जरों को आरक्षण देने के लिए नौवीं अनुसूची में डालने का संकल्प पारित कर केन्द्र को भेज चुके थे. लेकिन पूर्व कांग्रेस सरकार ने इस ओर कुछ नहीं किया. नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर यह काम पूरा करेंगे.

राजे ने कहा कि वह समाज के सभी वगरे के विकास के लिए काम करेंगे. पिछडों को आगे लाने के लिए हमारे पास योजनाएं है. हम आर्थिक रूप से पिछडे लोगों को भी उठाने के लिए काम करेंगे. उन्होंने कांग्रेस पर जाति और धर्म की दीवार खड़ी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि हम समाज के सभी वर्ग के लिए काम करेंगे.

मुख्यमंत्री ने कांगेस पर किसानों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘वे (राहुल गांधी) कह रहे है कि हमनें ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को मुआवजा नहीं दिया. मैं उनका बताना चाहती हूं कि राज्य की पूर्व कांग्रेस सरकार ने खरीफ की फसल के दौरान हुए खराबे का मुआवजा प्रभावितों को नहीं दिया है. हमने खरीफ के फसल के खराबे से प्रभावितों को राहत देने के लिए चार सौ करोड और रबी की फसल खराब होने पर पांच सौ करोड रूपये का मुआवजा देंगे.’

राजे ने मोबाइल फोन की शुरूआत करने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार की देन बताते हुए कहा कि वाजपेयी की सरकार के कारण ही आज लोगों के हाथों में मोबाइल है. पहले लोगों को फोन करने के लिए काफी दूर जाना पडता था और कई घंटे लाइनों में खडा रहना पड़ता था.

उन्होंने कहा कि पूर्व वाजपेयी सरकार की नदियों और सडकों को जोडने की योजना का जिक्र करते हुए कहा कि हम प्रदेश में पानी की समस्या को दूर करने के लिए नदियों और सुगम यातायात के लिए सडकों को जोडने का काम करेंगे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment