शरद पवार हमेशा भ्रष्ट लोगों को साथ लेकर चले : अन्ना हजारे

Last Updated 22 May 2024 08:07:05 PM IST

वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने चुनावी मौसम में एनसीपी-एसपी प्रमुख शरद पवार पर साधा निशाना है। यहां बुधवार को उन्‍होंने कहा कि पवार हमेशा भ्रष्ट लोगों को साथ लेकर चले, इसलिए वह उनका विरोध करते रहे हैं।


वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे

राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद चंद्र पवार) के अध्यक्ष शरद पवार का एक बयान आया है, जिसमें उन्‍होंने कहा है, "अन्ना हजारे और पूर्व बीएमसी अधिकारी जीआर खैरनार ने मुझ पर गंभीर आरोप लगाए थे, लेकिन अब इन दोनों के लिए मेरे दिल में कोई जगह नहीं है।" इसी बयान पर अन्ना हजारे ने पलटवार किया है। शरद पवार ने 12 साल पहले एक अखबार को दिए इंटरव्‍यू में अन्ना की आलोचना की थी, जो अन्ना को याद आई।

संवाददाताओं से मुखातिब अन्ना हजारे ने कहा, "शरद पवार मुझ पर टिप्पणी करने के 12 साल बाद नींद से जागे हैं। आज अचानक शरद पवार की नींद क्यों खुली, मुझे पता नहीं। मैं कभी किसी पार्टी को लेकर टिप्पणी नहीं करता हूं। मेरा ऐसा कोई इरादा नहीं रहता।"

उन्‍होंने कहा, "मेरे लिए समाज और देश सबसे पहले है। मैंने पद्मसिंह पाटिल का विरोध किया था, जिस पर वह अवश्य क्रोधित हुए होंगे। वह 12 साल सो गए थे। मैंने कई मंत्रियों को घर भेजा, सुरेश जैन हों या पद्मसिंह पाटिल। पद्मसिंह तो शरद पवार के रिश्तेदार ही हैं। नवाब मलिक भी घर चला गया था, मगर भ्रष्टाचारी होते हुए भी पवार ने उसे दोबारा मंत्रिमंडल में शामिल किया। शरद पवार हमेशा भ्रष्ट लोगों को साथ लेकर चले। इसलिए मैं उनका विरोध करता रहा, आज भी करता हूं। उन्‍हें अपने चरित्र को संभाल के रखना चाहिए।"

इससे पहले अन्ना हजारे ने ईडी की ओर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर भी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था, "मैं इस बात से बहुत परेशान हूं कि जो अरविंद केजरीवाल मेरे साथ काम करते थे, शराब के खिलाफ आवाज उठाते थे, वे अब शराब के लिए नीतियां बना रहे हैं। उनकी गिरफ्तारी उनके अपने कर्मों के कारण हुई है।"

आईएएनएस
अहमदनगर (महाराष्‍ट्र)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment