Dibrugarh Jail में बंद अमृतपाल सिंह की बैरक में मिले स्मार्टफोन,स्पाई कैम और सिम

Last Updated 18 Feb 2024 08:33:38 AM IST

असम पुलिस ने शनिवार को कहा कि उन्हें डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के आरोपियों की कोठरियों से कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट मिले हैं।


खालिस्तानी समर्थक कट्टरपंथी समूह "वारिस पंजाब दे" (डब्ल्यूपीडी) के 10 सदस्यों को डिब्रूगढ़ केंद्रीय जेल में बंद कर दिया गया है, जिसमें इसके नेता अमृतपाल सिंह और उसके एक चाचा भी शामिल हैं।

विघटित समूह के खिलाफ एक ऑपरेशन के दौरान पंजाब में कई स्थानों से पकड़े जाने के बाद पिछले साल 19 मार्च से उन्हें जेल में रखा गया है।

पुलिस महानिदेशक जी.पी. सिंह ने कहा कि अनधिकृत गतिविधि की सूचना मिलने के बाद जेल कर्मचारियों ने परिसर की तलाशी ली।

तलाशी के दौरान जब्त किए गए तकनीकी उपकरणों में एक सिम के साथ एक स्मार्टफोन, एक कीपैड फोन, एक कीबोर्ड के साथ एक टीवी रिमोट, पेन ड्राइव, ब्लूटूथ हेडफोन, स्पीकर और एक स्पाई-कैम पेन शामिल है।

सिंह ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, “इन अनधिकृत सामानों के स्रोत और उन्हें उपलब्ध करने के तरीकों का पता लगाया जा रहा है। आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है और पुनरावृत्ति को रोकने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।''

हालाँकि, असम के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने अपने पोस्ट में अमृतपाल सिंह या डब्ल्यूपीडी के नाम का उल्लेख नहीं किया।

चूंकि पंजाब के कट्टरपंथी संगठन के सदस्य डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में बंद थे, इसलिए एक बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई थी, जिसमें नए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे और खराब सीसीटीवी कैमरे या तो ठीक कर दिए गए थे या बदल दिए गए थे।

 

आईएएनएस
गुवाहाटी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment