कर्नाटक: Congress ने कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव के लिए समर्थन जुटाने का आह्वान किया

Last Updated 18 Feb 2024 07:54:52 AM IST

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री और राज्य कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने शनिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से आगामी लोकसभा चुनावों के लिए सबसे पुरानी पार्टी के लिए समर्थन जुटाने के लिए घर-घर जाने का आह्वान किया।


शिवकुमार ने शनिवार को मंगलुरु में कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा, "क्षेत्र की महिलाएं इस बार कांग्रेस का समर्थन करेंगी क्योंकि वे गारंटी योजनाओं से खुश हैं। हमें आगामी आम चुनावों में कम से कम 20 सीटें जीतने का भरोसा है।"

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से बाहर जाकर वोट मांगने का आग्रह करते हुए कहा, "हमने अपने सभी वादों को लागू किया है"।

शिवकुमार ने कहा, "कोई भी अन्य सरकार इस तरह की योजनाओं को लागू करने में कामयाब नहीं हुई है। मंगलुरु क्षेत्र में मेरे दोस्तों को उम्मीद नहीं खोनी चाहिए। यह मत सोचिए कि आपने विधानसभा चुनाव में जिले में केवल दो सीटें जीती हैं और सीटें नहीं बढ़ा पाएंगे?

जब सदानंद गौड़ा मुख्यमंत्री थे, हमने अपना उम्मीदवार खड़ा किया और जीत हासिल की। अब जद-एस और भाजपा ने हाथ क्यों मिला लिया है? देवेगौड़ा ने कहा था कि अगर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो वह देश छोड़ देंगे और उन्होंने ऐसा किया भी है। अब उससे हाथ मिलाया।

"राजनीति में विचारधारा, विश्वास और सिद्धांत मायने रखते हैं। आइए उन सिद्धांतों पर काम करें। हमें समाज के सभी वर्गों के लोगों को अपने साथ लेने की जरूरत है। प्रधानमंत्री मोदी कह सकते हैं कि वह 370 सीटें जीतेंगे, लेकिन यह संभव नहीं है।

राहुल गांधी देश भर में यात्रा कर रहे हैं और देश नये नेतृत्व की तलाश कर रहा है।''

उन्होंने आगे कहा कि कर्नाटक से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे उसी कुर्सी पर बैठे हैं जिस पर कभी महात्मा गांधी, इंदिरा गांधी और सोनिया गांधी बैठे थे।

उन्होंने कहा, "आइए हम सब गांव-गांव जाएं। मुझे विश्वास है कि 'इंडिया' ब्लॉक सत्ता में आएगा।"

 

आईएएनएस
बेंगलुरु


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment