Odisha News : नितिन गडकरी ने ओडिशा में 6,600 करोड़ की राजमार्ग परियोजनाओं का अनावरण किया

Last Updated 16 Feb 2024 07:55:35 AM IST

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को श्री जगन्नाथ पुरी में एक कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 6,600 करोड़ के निवेश वाली 28 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।


Odisha News

नितिन गडकरी ने जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया, उनमें राष्ट्रीय राजमार्ग-16 का सिक्स-लेन चंडीखोल से भद्रक सेक्शन और राष्ट्रीय राजमार्ग-49 का फोर-लेन बहरागोड़ा-सिंघरा सेक्शन शामिल हैं।

मंत्री ने कहा, ''इन परियोजनाओं से यात्रा का समय कम होगा और ईंधन की बचत होगी। पूर्वी तट पर बंदरगाहों तक कनेक्टिविटी आसान होगी, जिससे औद्योगिक गतिविधियां बढ़ेंगी।"

उन्होंने कहा कि ओडिशा में विकास की गति को तेज करने के उद्देश्य से 26 महत्वाकांक्षी परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी गई है। इनके अलावा 13 अन्य परियोजनाओं पर भी काम शुरू हो रहा है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आगे कहा, "इन परियोजनाओं के पूरा होने से ओडिशा के आर्थिक विकास को गति मिलेगी। साथ ही श्रीजगन्नाथ धाम और कोणार्क मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं की यात्रा सुरक्षित और समय पर पूरी होगी।"

ओडिशा की अन्य राज्यों के बीच कनेक्टिविटी बेहतर होगी। खनन और कच्चे माल के लिए बंदरगाहों तक पहुंच आसान होगी। इससे आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। रेलवे पुल के निर्माण से यात्रा सुरक्षित एवं जल्द होगी।

उद्घाटन और शिलान्यास समारोह में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, सांसद, विधायक और अधिकारी भी मौजूद रहे।

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment