West Bengal: CM ममता बनर्जी 21 फरवरी को करेंगी पंजाब का दौरा और AAP के साथ बैठक

Last Updated 14 Feb 2024 04:28:36 PM IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 21 फरवरी को पंजाब का दौरा करेंगी।


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि सीएम ममता बनर्जी अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में प्रार्थना करेंगी। इसके अलावा उनके पंजाब में सीएम भगवंत मान के साथ बैठक करने की भी उम्मीद है।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, "ऐसी संभावना है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बैठक में मौजूद रहेंगे।"

पंजाब में यह बैठक बेहद महत्वपूर्ण है। ममता बनर्जी के साथ-साथ तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव पश्चिम बंगाल में अकेले लड़ेगी।

इसी तरह, आप नेतृत्व ने भी पंजाब में कांग्रेस के साथ सीट-बंटवारे की किसी भी संभावना से इनकार कर दिया था। ऐसे में राजनीतिक पर्यवेक्षकों का कहना है कि प्रस्तावित बैठक कांग्रेस और वाम मोर्चा को छोड़कर एक अनौपचारिक वैकल्पिक मोर्चे की शुरुआत की ओर संकेत करती है।

हालांकि, पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने इस संबंध में कोई संकेत नहीं दिया है। लेकिन उन्होंने कहा है कि बैठक का एक महत्वपूर्ण एजेंडा दिल्ली-एनसीआर की सीमाओं पर नव-पुनर्जीवित किसानों का विरोध प्रदर्शन होगा।

ममता बनर्जी ने पहले ही किसानों के विरोध के प्रति एकजुटता व्यक्त की है। सीएम ने पंजाब-हरियाणा शंभू सीमा पर किसानों को तितर-बितर करने लिए आंसू गैस के गोले के इस्तेमाल पर केंद्र के खिलाफ कटाक्ष किया था।

राजनीतिक पर्यवेक्षकों का कहना है कि यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या आने वाले दिनों में ममता बनर्जी अन्य राज्यों का दौरा करती हैं और अन्य क्षेत्रीय दलों के शीर्ष नेतृत्व के साथ बैठकें करती हैं।

आईएएनएस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment