Punjab: पाकिस्तान में भिंडरावाले के खालिस्तानी भतीजे रोडे की मौत, इधर पंजाब पुलिस ने आतंकी के करीबी को किया गिरफ्तार

Last Updated 05 Dec 2023 03:28:58 PM IST

पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने खालिस्तानी आतंकवादी लखबीर सिंह रोडे (Lakhbir Singh Rode) के एक सहयोगी को अमृतसर (Amritsar) से गिरफ्तार किए जाने का मंगलवार को दावा किया।


भारत के ‘सर्वाधिक वांछित’ अपराधियों में शामिल और जरनैल सिंह भिंडरावाले के भतीजे रोडे की पाकिस्तान में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि रोडे का सहयोगी परमजीत सिंह उर्फ ढाडी आतंकवादी गतिविधियों के वित्तपोषण और अन्य अवैध गतिविधियों में कथित तौर पर शामिल है।

पंजाब पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ के जरिए बताया कि एसएसओसी (राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ) अमृतसर ने ब्रिटेन में रहने वाले परमजीत सिंह उर्फ ढाडी को अमृतसर हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल कर ली।

यादव ने कहा, ‘‘प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन आईएसवाईएफ (इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन) के प्रमुख लखबीर रोडे का सहयोगी ढाडी पंजाब में आतंकवादी गतिविधियों के वित्तपोषण एवं अन्य विनाशकारी गतिविधियों में शामिल रहा है।’’

पुलिस प्रमुख ने कहा कि आतंकवादी नेटवर्क का पता लगाने और उसे बेनकाब करने के लिए जांच चल रही है। उन्होंने परमजीत की गिरफ्तारी को क्षेत्र में शांति भंग करने की कोशिश कर रहे आतंकवादी मॉड्यूल के लिए एक ‘‘बड़ा झटका’’ बताया।

अधिकारियों ने बताया कि रोडे की पाकिस्तान में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि खालिस्तानी अलगाववादी आंदोलन के पीछे 72 वर्षीय रोडे का दिमाग था। वह भिंडरावाले की मौत के बाद पाकिस्तान भाग गया था और लाहौर में बस गया था।

उन्होंने बताया कि माना जा रहा है कि उसकी मौत सोमवार को हुई।

रोडे ‘इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन’ का सरगना था।

भाषा
चंडीगढ़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment