परिसीमन की रिपोर्ट जमीनी हकीकत से दूर : गुलाम नबी आजाद

Last Updated 22 May 2022 04:08:11 AM IST

दो दिवसीय दौरे पर जम्मू आए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के पर्यटन में मौजूदा तेजी देश के बाकी हिस्सों में पड़ रही भीषण गर्मी की वजह से है, न कि केंद्र शासित प्रदेश के हालात में किसी सुधार की वजह से।


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद

आजाद ने परिसीमन आयोग की रिपोर्ट पर अपना रुख दोहराते हुए कहा, ‘‘रिपोर्ट जमीनी सच्चाई के विपरीत है।’’

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री आजाद ने आतंकवाद के खात्मे के लिए एकजुट होकर कोशिश करने की अपील की। उन्होंने सरकार से आह्वान किया कि वह समुदाय के असुरक्षित वगरे की वास्तविक मांगों को स्वीकार करे, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उन्हें किसी तरह का नुकसान नहीं होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘सरकार को (कश्मीर में) पर्यटकों की आमद से खुश नहीं होना चाहिए और इसे हालात (में सुधार) से नहीं जोड़ना चाहिए।’’

आजाद ने संवाददताओं से कहा, ‘‘मैं पर्यटन में आई तेजी के लिए ऊपर वाले को श्रेय दूंगा, क्योंकि दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में तापमान बढ़ रहा है, जिसके चलते लोग कश्मीर, शिमला और अन्य ठंडे स्थानों की ओर रुख करने को प्रेरित हुए हैं।’’

गौरतलब है कि आजाद दो दिवसीय दौरे पर जम्मू आए हैं और उन्होंने पार्टी मुख्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता की। उनका रविवार को श्रीनगर वापस लौटने का कार्यक्रम है।

भाषा
जम्मू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment