महबूबा ने ‘आज के भारत’ की तुलना पाक में जनरल जिया के शासन से की

Last Updated 23 Dec 2021 04:18:25 AM IST

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को परोक्ष रूप से भाजपा के नेतृत्व वाले शासन की तुलना पूर्व पाकिस्तानी सैन्य तानाशाह जनरल मुहम्मद जिया-उल-हक के शासन से की और भाजपा पर लोगों के दिमाग में ‘जहर’ भरने का आरोप लगाया।


पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती

मुफ्ती ने लोगों, विशेषकर जम्मू कश्मीर के दोनों संभागों के युवाओं से एक साथ आने और ‘खोए हुए सम्मान’ के लिए लड़ने की अपील की। जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 की बहाली की दिशा में काम करने की बात कर रही थीं।

केंद्र ने इस अनुच्छेद को अगस्त 2019 में निरस्त कर दिया था। महबूबा ने भाजपा का नाम लिए बिना कहा, ‘हमारे देश में जो हो रहा है वह सब देख रहे हैं। हमारे लोकतंत्र और संविधान को नष्ट किया जा रहा है..जनरल जिया-उल-हक के शासन और आज के भारत में क्या अंतर है? वे हमारे देश को जहर दे रहे हैं जैसे पाकिस्तानी शासक ने वहां किया था।’

जम्मू में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुफ्ती ने हाल में पाकिस्तान में एक श्रीलंकाई नागरिक की पीट-पीट कर हत्या किए जाने का जिक्र किया और कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने तत्परता से इसकी आलोचना की, वहीं भारत में इस तरह की घटनाओं में शामिल लोगों को माला पहनाई जा रही है।

मुफ्ती ने कहा कि भारत और मुसलमानों को विभाजित करने के लिए पाकिस्तानी संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना के खिलाफ द्वेष भावना थी, ‘आज, सैकड़ों जिन्ना भारतीयों का ध्रुवीकरण कर रहे हैं। वे उस पार्टी से ताल्लुक रखते हैं जिसने स्वतंत्रता संग्राम में कोई भूमिका नहीं निभाई।’

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘आज वे राष्ट्रवादी होने का दावा करते हैं और अपने प्रतिद्वंद्वियों को गद्दार और देशद्रोही बताते हैं।

सहारा न्यूज ब्यूरो
जम्मू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment