Twitter

Facebook

Youtube

RSS

Twitter Facebook
Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

22 Nov 2021 01:09:55 PM IST
Last Updated : 22 Nov 2021 01:13:40 PM IST

आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में भारी बारिश और बाढ़ से हाहाकार, चेन्नई-विजयवाड़ा रूट पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित

आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में भारी बारिश और बाढ़ से रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गए हैं, जिससे सोमवार को चेन्नई-विजयवाड़ा ग्रैंड ट्रंक रूट पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित रहीं। लगातार दूसरे दिन रेलवे अधिकारियों ने कई ट्रेनों को रद्द करने की घोषणा की।

दक्षिण मध्य रेलवे के अनुसार, विजयवाड़ा मंडल के पादुगुपाडु-नेल्लोर खंड के बीच पानी भरने के कारण 13 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

रद्द की गई ट्रेनों में विजयवाड़ा-चेन्नई सेंट्रल, विजयवाड़ा-गुडूर, गुडूर-विजयवाड़ा, बिलासपुर-एनार्कुलम, चामराजनगर-मैसूर, कोल्हापुर एससीएसएमटी-तिरुपति, यशवंतपुर-हावड़ा, केएसआर बेंगलुरु-काकीनाडा टाउन, यशवंतपुर-पाटलिपुत्र, चेन्नई सेंट्रल- तिरुपति और तिरुपति- चेन्नई सेंट्रल शामिल हैं।

इस बीच ट्रैक पर पानी का बहाव कम होने के कारण गुडूर-विजयवाड़ा के बीच डाउन लाइन को यातायात के लिए बहाल कर दिया गया है।

11 ट्रेनें, जो पहले डायवर्ट की गई थीं, अब सामान्य रूट पर चलेंगी। इनमें से कुछ ट्रेनों की यात्रा 19 नवंबर को शुरू हुई थी। जो ट्रेनें सामान्य रूट पर चलेंगी उनमें भुवनेश्वर-बेंगलुरु कैंट, न्यू तिनसुकिया-बेंगलुरु, जयपुर-चेन्नई सेंट्रल, नई दिल्ली-तिरुवनंतपुरम और एच. निजामुद्दीन-चेन्नई सेंट्रल शामिल हैं।

रविवार को 40 से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था क्योंकि रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया था या बाढ़ के पानी में डूब गया था। रेलवे अधिकारियों ने क्षतिग्रस्त ट्रैक की मरम्मत का काम शुरू कर दिया है।

सभी प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर विशेष हेल्प लाइन खोली गई हैं। सैकड़ों यात्रियों के फंसे होने के कारण, अधिकारियों ने गैर सरकारी संगठनों की मदद से कवाली, चिराला और ओंगोल स्टेशनों पर उनके लिए भोजन और पीने के पानी की व्यवस्था की है।


 


Source:PTI, Other Agencies, Staff Reporters
आईएएनएस
अमरावती
 
 

ताज़ा ख़बरें


लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212