मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत दो नक्सली ढेर

Last Updated 29 Jul 2019 12:54:32 PM IST

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत दो नक्सलियों को मार गिराया।




(फाइल फोटो)

राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने आज यहां बताया कि जिले के कोंटा थाना क्षेत्र के अंतर्गत कन्हाईगुड़ा गांव के जंगल में डीआरजी के दल ने दो नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया।     

अधिकारियों ने बताया कि कोंटा थाना क्षेत्र में सुरक्षा बलों को गश्त पर रवाना किया गया था। जब पुलिस दल कन्हाईगुड़ा गांव के जंगल में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।     

उन्होंने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से एक महिला नक्सली समेत दो वर्दीधारी नक्सलियों के शव और दो हथियार बरामद किए गए।     

उन्होंने बताया कि इस संबंध में अधिक जानकारी ली जा रही है।      

अधिकारियों ने बताया कि बस्तर क्षेत्र के सात जिले बस्तर, सुकमा, दंतेवाड़ा, नारायणपुर, कोंडागांव और कांकेर जिले में इस महीने की 28 तारीख से तीन अगस्त के बीच नक्सली शहीद सप्ताह मना रहे हैं। इसे देखते हुए क्षेत्र में सुरक्षा बलों को सतर्क कर दिया गया है।     

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल क्षेत्र में लगातार सूचना आधारित अभियान चला रहा है जिसके कारण इस मानसून में भी पुलिस को सफलता मिल रही है।     

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने बस्तर जिले में 27 जुलाई को तीन महिला नक्सली समेत सात नक्सलियों को मार गिराया था।
 

भाषा
रायपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment