जींद चुनाव की रणनीति पर अभय चौटाला ने मायावती से चर्चा की

Last Updated 16 Jan 2019 08:14:38 PM IST

बसपा अध्यक्ष मायावती ने बुधवार को हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और इनेलो नेता अभय चौटाला से मुलाकात कर जींद विधानसभा के उपचुनाव और आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा की।




बसपा अध्यक्ष मायावती और इनेलो नेता अभय चौटाला

इनेलो की ओर से जारी बयान के अनुसार अभय चौटाला ने दिल्ली स्थित मायावती के आवास पर मुलाकात कर हरियाणा की राजनीति पर विस्तार से चर्चा की। इस दौरान चौटाला ने बसपा अध्यक्ष मायावती को जन्मदिन की भी बधाई दी। दोनों नेताओं ने जींद विधानसभा सीट के लिये हो रहे उपचुनाव और आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति पर भी विचार विमर्श किया।       

उल्लेखनीय है कि जींद में 28 जनवरी को मतदान होगा। हरियाणा में बसपा और इनेलो के बीच पूर्व घोषित चुनावी गठबंधन के तहत दोनों पार्टी राज्य में लोकसभा और इसके बाद विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे।       

चौटाला ने बताया कि मायावती ने जींद उप-चुनाव में बसपा इनेलो गठबंधन के उम्मीदवार की जीत पर भरोसा जताया। चौटाला ने गठबंधन के कार्यकर्ताओं से उपचुनाव में अपने प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने का आह्वान करते हुये कहा ‘‘जीत का तोहफा ही मायावती के जन्मदिन का सबसे बेहतर उपहार होगा।       

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों के लिये सपा बसपा गठबंधन की औपचारिक घोषणा के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और मायावती, गठबंधन का दायरा बढाने के लिये विभिन्न विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर रहे है।       



इस सिलसिले में मायावती ने मंगलवार को छत्तीसगढ के पूर्व मुख्यमंत्री एवं जनता कांग्रेस छत्तीसगढ के अध्यक्ष अजीत जोगी से भी मुलाकात की थी। इस बीच बुधवार को सपा बसपा गठबंधन में रालोद को शामिल करने पर विचार विमर्श करने के लिये अखिलेश ने रालोद के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी से लखनऊ में मुलाकात की। समझा जाता है कि जयंत और अखिलेश जल्द ही मायावती से मुलाकात करेंगे।  

भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment