जम्मू-कश्मीर विधानसभा में पाकिस्तान के समर्थन में नारे

Last Updated 10 Feb 2018 03:35:01 PM IST

जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा में विपक्षी नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) के एक विधायक ने शनिवार को पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए.


कश्मीर विधानसभा में पाकिस्तान के समर्थन में नारे

बांदीपोरा जिले के सोनावारी विधानसभा क्षेत्र के विधायक मोहम्मद अकबर लोन ने विधानसभा में उस वक्त पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए, जब सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुंजवान सैन्य शिविर पर आतंकी हमले के विरोध में पाकिस्तान-विरोधी नारे लगा रहे थे.

इस घटना के बाद सदन में शर्मनाक स्थिति पैदा हो गई.

जैसे ही सभा शुरू हुई, विधायकों ने पार्टी लाइन से हटकर एक सुर में आतंकवादी हमले की निंदा की और सरकार से इस बारे में एक बयान देने की मांग की.
      
भाजपा विधायक रवींद्र रैना के नेतृत्व में भगवा दल के सभी विधायक अपने सीट पर खड़े हो गये और इस आतंकी हमले के खिलाफ पाकिस्तान-विरोधी नारे लगाने लगे.
      
नेशनल कांप्रेंस के सदस्य अली मोहम्मद सागर, माकपा विधायक एम वाई तारीगामी और कांग्रेस नेता उस्मान माजिद ने इस हमले की निंदा की. 

नारेबाजी के बीच सदन में हंगामा शुरू हो गया.


      
भाजपा विधायकों द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाने से गुस्साए एनसी नेता मोहम्मद अकबर लोन पाकिस्तान के पक्ष में नारे लगाने लगे जिसके बाद उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया.

इस बीच, विधानसभा अध्यक्ष कवींद्र गुप्ता ने कुछ टिप्पणी की जिसके बाद पूरे विपक्ष ने भारी हंगामा शुरू कर दिया.
       
इसके बाद अध्यक्ष ने 15 मिनट तक कार्यवाही स्थगित कर दी.  
       
सदन की कार्यवाही फिर से शुरू होने के बाद विपक्षी नेताओं ने इन टिप्पणियों को हटाने की मांग की.   

एनसी प्रवक्ता जुनैद मट्ट ने तत्काल ट्वीट कर मामले को संभालने की कोशिश की. उन्होंने कहा, "जेकेएनसी के आदरणीय अध्यक्ष ने कहा है कि एनसी विधायक को यह नहीं भूलना चाहिए कि वह उस पार्टी से आते हैं, जिसने विश्व राष्ट्र के सिद्धांत को खारिज किया था और उन्हें यह भी याद रखना चाहिए कि उन्होंने अपने कार्यकाल के प्रारंभ में अल्लाह का नाम लेकर लिए गए शपथ को भी याद रखना चाहिए."

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आतंकवादी घटना पर दुख जताते हुए कहा, "सुंजवान में आज हुए आतंकी हमले से काफी व्यथित हूं. मेरी संवेदनाए घायलों और उनके परिजनों के साथ हैं."

एनसी के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी हमले की निंदा की और कहा, "जम्मू से मिली खबर और सुंजवान में मुठभेड़ काफी दुखद है. उम्मीद करता हूं कि यह मुठभेड़ बिना किसी सुरक्षा बल व उनके परिजनों के हताहत हुए समाप्त हो जाए."

 

आईएएनएस/भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment