हरियाणा सरकार का 'चिंतन शिविर' शुरू

Last Updated 15 Dec 2017 06:46:26 PM IST

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अगुवाई में हरियाणा सरकार ने पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश के एक रिसॉर्ट में 'चिंतन शिविर' शुरू किया. बैठक में मुख्यमंत्री, कई विभागों के मंत्री, सरकार में कुछ वरिष्ठ पदाधिकारी और कुछ चुने हुए वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए.


हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (फाइल फोटो)

खट्टर अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों व वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हरियाणा के सीमावर्ती शहर कालका से पांच किलोमीटर दूर हिमाचल के टिंबर ट्रेल रिसार्ट के लिए बस से गए.

खट्टर ने बैठक के लिए जाने से पहले पत्रकारों से कहा, "मौजूदा भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार के तीन वर्षो के कार्यकाल की समीक्षा करने के अलावा, चिंतन शिविर में मंत्रियों व अधिकारियों के साथ बातचीत कर अगले दो वर्षो के लक्ष्य को पाने पर चर्चा की जाएगी."

उन्होंने कहा, "राज्य सरकार द्वारा प्रस्तावित विजन 2030 पर भी चर्चा की जाएगी."

कांग्रेस और इंडियन नेशनल लोक दल द्वारा बैठक की आलोचना करने पर उन्होंने कहा, "विपक्ष के पास कुछ भी समीक्षा करने के लिए नहीं था क्योंकि उनके कार्यकाल में कोई कार्य नहीं हुआ था. उनलोगों को केवल अपने व अपने परिवार की चिंता थी."



खट्टर ने कहा, "एकांत व शांतिपूर्ण जगह पर चिंतन शिविर आयोजन करने का निर्णय लिया गया ताकि किसी भी व्यवधान के बिना लोकहित के मुद्दे पर चर्चा की जा सके. अकेले जाने के बदले, हमने बस से एक साथ जाने का निर्णय लिया ताकि इससे एक टीम की भावना विकसित हो."

गुजरात व हिमाचल प्रदेश में भाजपा को स्पष्ट बहुमत दिखाने वाले एग्जिट पोल की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, "देश के लोगों का भाजपा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं में पूरा विश्वास है, इसी वजह से भाजपा अधिकतर राज्यों में अपनी सरकार बना रही है."

उन्होंने कहा कि मतदान के पहले ही यह दिख रहा था कि लोग कांग्रेस की विचारधारा से ऊब चुके हैं और भाजपा की तरफ अपना मन बना चुके हैं.

 

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment