असम के मंत्री ने कहा, कैंसर पापों का नतीजा और ईश्वर का न्याय है, चिदंबरम ने दिया यूं जवाब

Last Updated 23 Nov 2017 10:17:55 AM IST

असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने यह टिप्पणी करके विवाद खड़ा कर दिया कि कुछ लोग कैंसर जैसी घातक बीमारियों से इसलिए ग्रस्त हैं क्योंकि उन्होंने अतीत में पाप किये हैं और यह ईश्वर का न्याय है.


असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत विश्व शर्मा (फाइल फोटो)

इस टिप्पणी की राजनीतिक दलों और कैंसर के मरीजों ने कड़ी आलोचना की.
         
शर्मा ने कल गुवाहाटी में शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में कहा, जब हम पाप करते हैं तो भगवान हमें सजा देता है. कई बार हम देखते हैं कि युवाओं को कैंसर हो गया या कोई युवा हादसे का शिकार हो गया. अगर आप पृष्ठभूमि देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि यह ईश्वर का न्याय है और कुछ नहीं. हमने ईश्वर के न्याय का सामना करना होगा. 
          
इन टिप्पणियों पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता पी चिदम्बरम ने असम के मंत्री हिमंत शर्मा की उनके इस बयान को लेकर निंदा की कि कुछ लोग अतीत के अपने पापों के चलते जानलेवा बीमारियों के शिकार हो जाते हैं.

चिदम्बरम ने कहा कि पार्टी बदलने से किसी व्यक्ति के साथ यही होता है. कांग्रेस में रहे शर्मा पिछले साल भाजपा में शामिल हो गये थे.

कांग्रेसी नेता देबब्रत साइकिया ने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि स्वास्थ्य मंत्री ने कैंसर के मरीजों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली टिप्पणियां कीं. चूंकि उन्होंने यह टिप्पणी सार्वजनिक रूप से की है, मंत्री को इसके लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए. 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment