नेशनल कांग्रेस पार्टी का ऐलान- गुजरात चुनाव अकेले ही लड़ेगी

Last Updated 20 Nov 2017 11:36:16 AM IST

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने सोमवार को गुजरात विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया. एनसीपी ने विश्वास जताया है कि पार्टी अपने दम पर ही अधिकतम सीटें जीतने में कामयाब रहेगी.


एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल (फाइल फोटो)

राज्य में नौ दिसंबर को होने वाले पहले चरण के चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा 77 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के एक दिन बाद एनसीपी ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है. एनसीपी इससे पहले गुजरात में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के लिए बातचीत कर रही थी.

एनसीपी के प्रवक्ता यूसुफ परमार ने बताया, "हमने गुजरात विधानसभा चुनाव अकेले और अपने दम पर लड़ने का फैसला किया है. हम कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं चाहते क्योंकि पहले हम ऐसा कर चुके हैं."

उन्होंने कहा, "हमारी पार्टी सभी 182 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी."

इस घोषणा के बाद एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा, "हम गुजरात में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहते थे और हमने उनसे इसके बारे में बात भी की थी लेकिन इस पर कांग्रेस गंभीर नहीं दिखी और इसमें देरी करती रही."

उन्होंने कहा, "हमने पिछले डेढ़ वर्षो से सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी की है. अब हमने अकेले दम पर ही चुनाव लड़ने का फैसला किया है."



उन्होंने कहा, "हमें विश्वास है कि हम अकेले अपने दम पर बेहतर प्रदर्शन करेंगे और अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करेंगे."

कांग्रेस ने पहली सूची जारी करने से पहले कहा था कि उन्होंने रोजगार और शिक्षा में पटेलों के लिए आरक्षण हेतु हार्दिक पटेल की पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के साथ एक समझौता किया है.

एनसीपी ने पिछले गुजरात चुनाव में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और अपने दो से तीन उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा था.

गुजरात में नौ और 14 दिसंबर को दो चरणों में चुनाव होंगे. मतगणना 18 दिसंबर को होगी.

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment